राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 16, 2021, 7:21 PM IST

ETV Bharat / city

पटवार संघ और सरकार की वार्ता रही बेनतीजा...आंदोलन की रणनीति पर पटवार कमेटी करेगी फैसला

पटवार संघ आंदोलन के बीच सरकार के साथ वार्ता बेनतीजा रही है. संघ के 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने राजस्व प्रमुख सचिव आनंद कुमार के साथ मुलाकात की थी. सरकार ने यह तो माना कि वेतन विसंगति दूर होनी चाहिए लेकिन तत्काल किसी भी तरह के निर्णय लेने पर असमर्थता जताई. पटवार संघ ने आंदोलन की आगे की रणनीति के लिए बैठक बुलाई है.

Patwar union government talks, Patwar Union government talks inconclusive, Rajasthan Patwaris Movement  Patwar Union Movement Strategy, Demand for patwaris in Rajasthan, State President of Patwar Union Rajendra Nimmiwal statement, Patwar union and government talks were inconclusive
पटवार संघ-सरकार वार्ता बेनतीजा रही

जयपुर.पटवार संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र निम्मीवाल ने कहा कि वेतन विसंगति सहित अपनी मांगों को लेकर पिछले 2 दिन से राजधानी जयपुर में आंदोलन कर रहे पटवारी संघ के प्रतिनिधि मंडल ने मंगलवार को प्रमुख राजस्व सचिव आनंद कुमार से मुलाकात की है. वार्ता सौहार्दपूर्ण वातावरण में हुई. लेकिन फिलहाल कोई भी निर्णय करने में अधिकारियों ने असमर्थता जताई है.

पटवार संघ-सरकार वार्ता बेनतीजा रही

उन्होंने कहा कि वेतन विसंगति को लेकर अधिकारियों ने कहा कि यह दूर होनी चाहिए. लेकिन तत्काल किसी भी तरह का निर्णय नहीं किया जा सकता. राजेंद्र ने कहा कि आंदोलन की आगे की रणनीति को लेकर कार्यकारिणी की बैठक की जाएगी. उस बैठक में आगे की रणनीति तय करेंगे. वेतन विसंगति सहित अन्य मांगों को लेकर बड़ी संख्या में पटवारी विधानसभा का घेराव करने के लिए सोमवार को रैली निकालकर पहुंचे थे.

पढ़ें- पटवारियों का आरोप- 'सरकार अपना रही दमनकारी नीति'

इस बीच पुलिस और पटवारियों के बीच हल्का टकराव भी हुआ. पुलिस की सख्ती को देखते हुए पटवार संघ ने आंदोलन को उग्र करने की चेतावनी दी. उग्र आंदोलन की चेतावनी को देखते हुए सरकार के उच्च अधिकारियों ने वार्ता के लिए बुलाया. अब वार्ता बेनतीजा रही है. इसके बाद आंदोलन की क्या रणनीति रहेगी इस को लेकर पटवार संघ अपनी कार्यकारिणी के साथ में चर्चा करके निर्णय लेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details