राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 4, 2020, 9:12 PM IST

ETV Bharat / city

प्राइवेट स्कूल संचालकों की ओर फीस जमा कराने को लेकर दबाव, सड़कों पर उतरे अभिभावक

लॉकडाउन से प्रभावित हुए व्यापार और रोजगार के कारण बीते 3 महीने से 'जब तक स्कूल नहीं तब तक फीस नहीं' की मांग कर रहे अभिभावक एक बार फिर सड़क पर उतरे. अभिभावकों ने मंगलवार को एक स्कूल के बाहर धरना दिया और अभिभावकों को राहत प्रदान करने के लिए स्कूल संचालकों से अपील की.

jaipur news, जयपुर समाचार
सड़कों पर उतरे अभिभावक

जयपुर.राज्य सरकार ने प्रदेश के निजी स्कूल संचालकों को स्कूलों के खुलने तक फीस नहीं लेने के निर्देश जारी किए हैं. बावजूद इसके स्कूल संचालक अभिभावकों पर स्कूल फीस जमा कराने का दबाव बना रहे हैं. ऐसे में आए दिन शहर के विभिन्न स्कूलों के बाहर अभिभावकों का प्रदर्शन आम बात हो गई है.

इसी क्रम में मानसरोवर स्थित स्कूल के बाहर 'जब तक स्कूल नहीं तब तक फीस नहीं' की मांग कर रहे अभिभावकों ने धरना दिया. संयुक्त अभिभावक समिति के बैनर तले दिए गए इस धरने में स्कूल संचालकों से अभिभावकों को राहत देने की अपील की गई. इस दौरान अभिभावकों ने 'नो स्कूल नो फीस' के नारे लगाते हुए करीब 1 घंटे तक प्रदर्शन किया.

सड़कों पर उतरे अभिभावक

पढ़ें-राजस्थान रोडवेज को घाटा दे रहे उसी के अफसर, निजी बस संचालक उठा रहे फायदा

इस संबंध में समिति प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेशभर के विभिन्न स्कूलों को अपील पत्र भेंट करने का निर्णय लिया गया, जिसमें किसी अभिभावक पर फीस जमा कराने को लेकर दबाव ना बनाए जाने की स्कूल प्रशासन से अपील की जा रही है. उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए ज्यादा अभिभावकों को इकट्ठा नहीं किया गया. स्कूल प्रशासन और सरकार ये ना सोचे कि अभिभावक एकजुट नहीं है.

उन्होंने चेतावनी दी कि यदि अभिभावकों को राहत नहीं दी जाती तो 14 अगस्त को पूरे प्रदेश में जन आक्रोश रैली निकाली जाएगी. वहीं, बुधवार को आंदोलन के दूसरे दिन समिति के पदाधिकारी सी स्कीम स्थित स्कूल पर जुटेंगे और यहां स्कूल संचालकों को अपील पत्र भेंट किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details