राजस्थान

rajasthan

जयपुरः 'निरोगी राजस्थान' कार्यक्रम से विधायक को रखा दूर, विधायक ने की चिकित्सा प्रभारी की शिकायत

By

Published : Dec 21, 2019, 8:45 PM IST

निरोगी राजस्थान अभियान को लेकर चोमू कस्बे के सरकारी अस्पताल से छात्र छात्राओं ने रैली निकाली. इस रैली को चिकित्सा प्रभारी के आदेश अनुसार पूर्व विधायक भगवान सहाय सैनी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

Run for Nirogi Rajasthan, जयपुर न्यूज
चोमू में निरोगी राजस्थान रैली का आयोजन

जयपुर. निरोगी राजस्थान अभियान को लेकर चोमू कस्बे के सरकारी अस्पताल से छात्र छात्राओं ने रैली निकाली. इस रैली को चिकित्सा प्रभारी के आदेश अनुसार पूर्व विधायक भगवान सहाय सैनी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इससे पहले अस्पताल परिसर में आयोजित कार्यक्रम के बारे में छात्र छात्राओं को जानकारी दी गई.

चोमू में निरोगी राजस्थान रैली का आयोजन

कार्यक्रम में पूर्व विधायक भगवान सहाय सैनी, ब्लॉक सीएमएचओ सहित कई लोग इस कार्यक्रम में मौजूद रहे. हालांकि विधायक रामलाल शर्मा को इस कार्यक्रम से दूर रखा गया. इस कार्यक्रम को लेकर विधायक रामलाल शर्मा ने भी सवाल खड़े कर दिए हैं. विधायक रामलाल शर्मा ने चिकित्सा प्रभारी डॉ. मान प्रकाश सैनी के इस आदेश को लेकर उच्च अधिकारियों को शिकायत की है.

विधायक शर्मा ने कहा कि चिकित्सा प्रभारी ने मनमानी करते हुए विधायक को इग्नोर कर पूर्व विधायक से कार्यक्रम का शुभरम्भ करवाया है, जो गलत है. पूरे मामले को लेकर चिकित्सा प्रभारी डॉ मान प्रकाश शर्मा से बातचीत की गई. विधायक को कार्यक्रम में नहीं बुलाने के सवाल पर कहा कि हमने जनप्रतिनिधि के रूप में पूर्व विधायक को ही बुलाया है, विधायक को नहीं बुलाया. अब समझ में यह नहीं आता चिकित्सा प्रभारी के कथनानुसार जनप्रतिनिधि असल में कौन है विधायक या पूर्व विधायक. वहीं पूर्व विधायक भगवान सहाय सैनी ने इस योजना को लेकर कहा योजना के आने के बाद अब राजस्थान निरोगी होगा.

पढ़ें- जयपुरः 'रन फॉर निरोगी' राजस्थान के तहत SDM ने हरी झंडी दिखाकर निकाली प्रभात फेरी

माना जा रहा है कि राजधानी के चोमू कस्बे में सरकार बदलने के बाद अधिकारी कर्मचारियों के तेवर भी बदल गए हैं. सरकारी कार्यक्रमों में विधायक की जगह पूर्व विधायक को जनप्रतिनिधि मानकर आमंत्रित करते हैं. और अक्सर विधायक को कार्यक्रमों से दूर रखा जाता है.

झुंझुनू के सूरजगढ़ में 'रन फॉर निरोगी राजस्थान' अभियान का आगाज

राज्य सरकार के एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य में झुंझुनू के सूरजगढ़ कस्बे में चिकित्सा विभाग के सौजन्य से रन फॉर निरोगी राजस्थान अभियान का आगाज हुआ. सूरजगढ़ एसडीएम अभिलाषा सिंह के आतिथ्य में कार्यक्रम का आयोजन हुआ. निरोगी अभियान कार्यक्रम के दौरान के दौरान सीएचसी प्रभारी डॉ हरेंद्र चौधरी व ब्लॉक सीएमओ डॉ शैलेश चौरसिया ने आमजन को रोगो से संबंधी जन चेतना लाने की जानकारी देने के साथ-साथ सरकार की ओर से चिकित्सा के क्षेत्र में एक साल की उपलब्धियों की जानकारी दी.

सूरजगढ़ में 'रन फॉर निरोगी राजस्थान' अभियान का आगाज

कार्यक्रम के दौरान लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से मैराथन दौड़ और रैली भी आयोजित की गई. मुख्य अतिथि एसडीएम अभिलाषा सिंह ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मैराथन दौड़ और रैली में कस्बे की शिक्षण संस्थाओं के विधार्थियों के साथ-साथ आमजन ने भाग लिया. इस मौके पर तहसीलदार बंशीधर योगी, पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता रोहिताश वर्मा, डॉ पंकज वर्मा, डॉ राहुल सिंह, संदीप शर्मा, अनिल बिलोटिया, सुमेर मीणा सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details