राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

निर्भया का 'एक्शन': पब्लिक प्लेस पर एयरगन के साथ तीन युवकों को पकड़ा, बस में महिला कंडक्टर से अभद्रता पर भी दो गिरफ्तार

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की निर्भया स्क्वायड ने "सेफर सिटी सेफर स्ट्रीट" अभियान के तहत महिला अपराध पर नजर बनाए रखी है. इसके तहत कार्रवाई करते हुए टीम ने तीन युवकों को एयरगन और दो युवकों को महिला परिचालक से अभद्रता पर गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Oct 9, 2021, 6:24 PM IST

Updated : Jul 22, 2022, 12:14 PM IST

निर्भया स्क्वायड, जयपुर पुलिस कमिश्नरेट,  "सेफर सिटी सेफर स्ट्रीट" ऑपरेशन, Nirbhaya Squad  Jaipur ,Police Commissionerate
निर्भया टीम का 'एक्शन

जयपुर. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की निर्भया स्क्वायड की ओर से महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा के लिए ऑपरेशन "सेफर सिटी सेफर स्ट्रीट" चलाया जा रहा है. अभियान के तहत निर्भया की टीम ने शहर में महिला अपराधों पर नजर बनाई हुई है. सादे वस्त्रों में तैनात निर्भया स्क्वायड असामाजिक तत्वों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है.

निर्भया टीम ने एक पार्क में पिस्टल के साथ तीन युवकों को पकड़ा है. जयपुर शहर में गोविंद देवजी मंदिर के पीछे पार्क में तीन 'युवक एयर गन' लेकर बैठे हुए थे. इससे पार्क में मौजूद लोगों में दहशत का माहौल बन गया. सादे वस्त्रों में मौजूद निर्भया टीम की कांस्टेबल संगीता और शर्मिला ने अपने साथियों के सहयोग से एक्शन लेते हुए घेराबंदी कर तीनों युवकों को दबोच लिया. समीर, सोहेल खान और मोहम्मद अमान को गिरफ्त में लेकर माणक चौक थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया.

पढ़ें.नकली शराब बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद...1 गिरफ्तार

वहीं महिला परिचालक के साथ अभद्रता करने वाले दो लोगों को निर्भया टीम ने जवाहर नगर थाना पुलिस के सहयोग से हिरासत में लिया गया है. सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की सिटी बस महिला परिचालक ने किराए के पैसे मांगें तो पवन गुर्जर और चेतन शर्मा नाम के युवक महिला परिचालक के साथ असभ्य व्यवहार करने लगे. बस में मौजूद महिला ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी सूचना पर निर्भया टीम की महिला कांस्टेबल प्रियंका और क्रांति तुरंत मौके पर पहुंची. महिला पुलिस कर्मियों ने जवाहर नगर थाने की पुलिस के सहयोग से दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ें.ATM में तकनीकी गड़बड़ी कर ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, एसबीआई से 4 दिन में निकाले थे डेढ़ लाख रुपये

निर्भया टीम ने तनाव के कारण बाथरूम में बंद युवती को भी बचाया है. युवती खुद को चोट पहुंचाने और तनाव के कारण बाथरूम में बंद हो गई थी, सूचना पर निर्भया स्क्वायड की महिला कांस्टेबल कर्मा और संगीता तुरंत मौके पर पहुंची. महिला पुलिसकर्मियों ने युवती को समझा-बुझाकर बाथरूम से बाहर निकाला. पूछने पर युवती ने बताया कि उसके पिता शराब पीकर गाली गलौज करते हैं. पढ़ाई को लेकर तनाव में रहती हैं. युवती अपने कैरियर और पिता के झगड़ों से परेशान हो गई थी.

महिला पुलिस कर्मियों ने युवती के माता-पिता को समझा कर बेटी के साथ सही व्यवहार करने का आश्वासन दिलवाया. निर्भया स्क्वाड टीम की नोडल अधिकारी ऋचा तोमर के मुताबिक ऑपरेशन सफल सिटी और सफर स्ट्रीट अभियान की शुरुआत के मात्र 15 दिन में ही 200 कार्रवाई की जा चुकी है. लगातार निर्भया टीम महिला सुरक्षा को लेकर बेहतर कार्य कर रही है.

Last Updated : Jul 22, 2022, 12:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details