राजस्थान

rajasthan

भाजपा विधायक मदन दिलावर ने कराई कोरोना की जांच, तो चिकित्सा मंत्री ने कह दी ये बड़ी बात

By

Published : Mar 6, 2020, 2:57 PM IST

कोरोना वायरस को लेकर भाजपा विधायक मदन दिलावर ने गुरुवार देर शाम खुद की जांच करवाई. जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार को नेगेटिव आई. इस लेकर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि कोरोना को लेकर जिस तरह से राजस्थान का मेडिकल डिपार्टमेंट काम कर रहा है, उसकी तारीफ केंद्र सरकार भी कर रही है.

चिकित्सा मंत्री का कोरोना को लेकर बयान, Medical Minister's statement regarding Corona
चिकित्सा मंत्री का कोरोना को लेकर बयान

जयपुर. देशभर में जारी कोरोना के कहर से राजस्थान विधानसभा भी अछूता नहीं रहा. हालांकि विधानसभा आने वाले विधायक और कर्मचारी अब तक इस वायरस से दूर है. लेकिन सर्दी जुकाम और खांसी के चलते भाजपा विधायक मदन दिलावर ने गुरुवार देर शाम खुद की कोरोना जांच करवा ली.

इसके लिए विधायक मदन दिलावर के कफ और थूक का सैंपल लिया गया. जिसकी जांच रिपोर्ट भी शुक्रवार को सामने आ चुकी है. दिलावर की जांच रिपोर्ट नेगेटिव है. खुद प्रदेश के चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने इसकी जानकारी विधानसभा परिसर में पत्रकारों को दी.

चिकित्सा मंत्री ने कोरोना वायरस को लेकर दी जानकारी

मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि हुए इसकी जानकारी सदन के भीतर भी देना चाह रहे थे. लेकिन स्पीकर से इसकी परमिशन नहीं मिल पाई. शर्मा ने कहा की राजस्थान में कोरोना वायरस को लेकर जिस तरह मेडिकल डिपार्टमेंट काम कर रहा है, उसकी तारीफ तो केंद्र सरकार भी कर रही है. चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के अनुसार तारीफ की भी बात नहीं है, हमें आत्म संतोष है कि हम इस दिशा में त्वरित गति से अच्छा काम कर रहे हैं. जिससे बीमारी ना फैले.

पढ़ें-Corona का असर : पर्यटकों से गुलजार रहने वाला सरिस्का पड़ा 'सूना', कई बुकिंग रद्द

हालांकि, यह जानकारी देने के साथ ही जब उन्हीं के साथ ही कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास मीडिया से रूबरू हुए तो पास ही खड़े मंत्री स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने उनसे भी इसका व्यंगात्मक तरीके से जिक्र किया और कहा कि भाजपा विधायकों को कहो कि वह पहले अपने विधायक की चिंता करें.

इस पर मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि दिलावर साहब की भी कोरोना वायरस की जांच कराई गई है. क्योंकि जिस मुस्तैदी से हमें जानकारी मिली उसके बाद तुरंत मंत्री जी के सहयोग से इस मामले की जांच कराई गई. हालांकि वह नेगेटिव आई लेकिन इस बीमारी को लेकर पूरी सरकार पूरी तरह सजग है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details