राजस्थान

rajasthan

जयपुर-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस में लगाए गए एलएचबी कोच

By

Published : Mar 6, 2020, 5:23 AM IST

रेलवे प्रशासन की ओर से यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए जयपुर-बांद्रा टर्मिनस-जयपुर एक्सप्रेस में एलएचबी कोच लगाए जा रहे हैं. ट्रेनों में एलएचबी कोच लगने से यात्रियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

जयपुर-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस,  Jaipur-Bandra Terminus Express
जयपुर-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस में लगाए गए एलएचबी कोच

जयपुर. रेलवे प्रशासन की ओर से यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए जयपुर-बांद्रा टर्मिनस-जयपुर एक्सप्रेस में एलएचबी कोच लगाए जा रहे हैं. ट्रेनों में एलएचबी कोच लगने से यात्रियों को परंपरागत कोच की तुलना में ज्यादा सुविधाएं मिलेंगी.

जयपुर-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस में लगाए गए एलएचबी कोच

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अभय शर्मा ने बताया, कि गाड़ी संख्या 12980 और 12979 जयपुर-बांद्रा टर्मिनस-जयपुर एक्सप्रेस में जयपुर से 4 मार्च से और बांद्रा टर्मिनस से 5 मार्च से एलएचबी कोच लगाए गए हैं. इस ट्रेन में 1 फर्स्ट मय सेकंड एसी, 2 सेकंड एसी, 4 थर्ड एसी, 10 द्वितीय शयनयान श्रेणी, 3 साधारण श्रेणी और 2 पावरकार सहित कुल 22 डिब्बे होंगे.

पढ़ें-जयपुरः कोहरे के कारण रद्द की गई ट्रेनों का पुनः संचालन करने जा रहा रेलवे प्रशासन

रेलवे प्रशासन की ओर से यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए एक्सप्रेस रेलसेवा में एलएचबी कोच लगाए जा रहे हैं. एलएचबी कोच में सामान्य कोच की तुलना में यात्रियों के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होती है. ट्रेन में प्रत्येक कोच में सीटों की संख्या सामान्य कोच की तुलना में ज्यादा होने से यात्रियों को ज्यादा फायदा होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details