राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 10, 2020, 8:33 PM IST

ETV Bharat / city

हरियाणा में किसानों पर हुए लाठीचार्ज का किसान महापंचायत ने किया विरोध

किसान महापंचायत ने हरियाणा में किसानों पर हुए लाठीचार्ज का विरोध किया है. किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट ने कहा कि राजस्थान के किसान भी अब अपने आंदोलन को तेज करेंगे

Protest against lathicharge on farmers,  Jaipur latest news
किसान महापंचायत का विरोध

जयपुर.हरियाणा में शांतिपूर्ण आंदोलन करने वाले किसानों पर स्थानीय प्रशासन की ओर से किए गए लाठीचार्ज की राजस्थान में भी निंदा की गई है. किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट ने लाठीचार्ज की निंदा की. साथ ही कहा कि किसानों को आंदोलनों का अधिकार है, लेकिन अन्य नेताओं पर जिस तरह लाठियां बरसाई गई है उन्हें देश और राजस्थान का किसान कभी माफ नहीं करेगा.

किसान महापंचायत का विरोध

जाट की ओर से जारी किए गए एक बयान में यह भी कहा गया कि राजस्थान के किसान भी अब अपने आंदोलन को तेज करेंगे. उन्होंने कहा कि 21 सितंबर को कोई भी किसान अपनी उपज को लेकर मंडियों में नहीं आएगा. इससे प्रदेश के 247 मंडी बंद रहेगी. वहीं, अब मंडियों में किसान काली पट्टी बांधकर ही अपना काम करेगा. जब तक केंद्र सरकार किसान विरोधी तीनों अध्यादेश को वापस नहीं लेगी, राजस्थान में किसान अपना विरोध जारी रखेगा.

पढ़ें-कृषि अध्यादेशों के विरोध में हरियाणा में प्रदर्शन, किसानों को रोक रही पुलिस

गौरतलब है कि किसान महापंचायत केंद्र सरकार के एक राष्ट्र एक बाजार से जुड़े किसानों के संबंध में आए अध्यादेश का विरोध कर रही है. इसको लेकर पिछले दिनों राजस्थान में भी दूदू से महापंचायत ने अपना आंदोलन शुरू किया था और दिल्ली में भी मार्च निकालने की कोशिश की थी, लेकिन प्रशासन ने बीच में ही रोक लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details