राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

धनतेरस पर JDA की सौगात, खरीदारों की पसंद पर भूखंड खरीदने के लिए दिया जाएगा प्राइम लोकेशन का ऑप्शन

जयपुर में जेडीए की योजनाओं में लोगों का कोई खास रुझान देखने को नहीं मिल रहा था. इसको लेकर जेडीए अब ऑनलाइन पोर्टलों पर अपने खरीदारों को प्राइम लोकेशन का ऑप्शन भी उपलब्ध करवा रहा है.

By

Published : Oct 25, 2019, 10:36 PM IST

जयपुर विकास प्राधिकरण, jaipur latest news, जेडीए सचिव अर्चना सिंह

जयपुर.जेडीए की योजनाओं में लोगों के घटते रुझान को देखते हुए जेडीए ऑनलाइन पोर्टल पर खरीदारों को प्राइम लोकेशन का ऑप्शन उपलब्ध करा रहा है. अब खरीदारों की पसंद पर जेडीए भूखंड बेचेगा. दीपावली के उपलक्ष में धनतेरस को जेडीए मुख्यालय पर मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना की गई. इस दौरान जेडीए सचिव ने ये जानकारी दी. साथ ही जयपुर शहर के विकास की कामना की.

धनतेरस पर जेडीए की सौगात

हाल ही में जेडीए ने 12 आवासीय योजना लॉन्च की. लेकिन, आम जनता का इसमें रुझान देखने को नहीं मिल रहा है. ऐसे में जेडीए मार्केट फीडबैक के आधार पर पोर्टल पर खरीदारों को मौजूदा योजना में आवेदन के साथ ही, प्राइम लोकेशन का ऑप्शन भी दे रहा है. शुक्रवार को दीपावली के उपलक्ष्य में धनतेरस पर जेडीए मुख्यालय पर मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना की गई.

इस दौरान जेडीए सचिव अर्चना सिंह ने शहरवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए जानकारी दी कि अब तक जेडीए ने जितनी भी आवासीय और व्यवसायिक योजनाएं लांच की हैं, उनमें लोगों की रूचि नहीं होने की वजह जानने के बाद अब रणनीति बदली गई है. इसके तहत जेडीए अपने ऑनलाइन पोर्टल पर खरीदारों को प्राइम लोकेशन जैसा ऑप्शन दे रहा है.

पढ़ें- दीपावली पर रंगोली बनाकर बालिकाओं ने दिया 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' का संदेश

बता दें कि इससे लोग शहर में अपनी मनपसंद जगह पर जेडीए की योजनाओं में भूखंड, दुकान, फार्म हाउस खरीद सकेंगे. माना जा रहा है कि जेडीए ने ये नया प्रयोग प्रॉपर्टी बाजार के विशेषज्ञों की सलाह पर शुरू किया है, जिससे लोगों का जेडीए की योजनाओं में रुझान बढ़े और जेडीए को राजस्व की प्राप्ति हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details