राजस्थान

rajasthan

जयपुर ट्रैफिक पुलिस की ओर वाहन चालकों को यातायात संबंधी बताए जा रहे नियम, दिए जा रहे उदाहरण

By

Published : Jan 31, 2021, 3:41 PM IST

सड़क सुरक्षा माह के तहत जयपुर ट्रैफिक पुलिस की ओर से वाहन चालकों से लगातार यातायात नियमों की पालना करने को लेकर अपील की जा रही है. साथ ही जिन लोगों की सड़क दुर्घटना में मौत हो चुकी है उनका उदाहरण भी देकर समझाया जा रहा है.

जयपुर सड़क सुरक्षा माह, Jaipur Road Safety Month
ट्रैफिक पुलिस की ओर से वाहन चालकों को समझाया जा रहा है यातायात के नियम

जयपुर.सड़क सुरक्षा माह के तहत जयपुर ट्रैफिक पुलिस की ओर से वाहन चालकों से लगातार यातायात नियमों की पालना करने को लेकर अपील की जा रही है. इसके साथ ही जयपुर ट्रैफिक पुलिस युवाओं से यातायात नियमों की पालना करने की अपील करने के साथ ही उन लोगों के उदाहरण पेश कर रही है जिनकी सड़क दुर्घटनाओं में मौत हुई.

ट्रैफिक पुलिस की ओर से वाहन चालकों को समझाया जा रहा है यातायात के नियम

सड़क दुर्घटनाओं में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को किन विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है इसकी जानकारी युवाओं को दी जा रही है और सड़क पर वाहन चलाते वक्त यातायात नियमों की पालना करने के साथ ही सड़क पर चलने वाले दूसरे वाहन चालकों की सुरक्षा करने की भी अपील की जा रही है.

पढ़ेंःभीलवाड़ा निकाय चुनाव: 801 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम से, मतगणना पर टिकी निगाहें

एडिशनल पुलिस कमिश्नर राहुल प्रकाश ने बताया कि सड़क सुरक्षा माह के तहत जयपुर ट्रैफिक पुलिस की ओर से जिन 13 आदर्श चौराहों का निर्माण किया गया है. वहां पर लोगों को यातायात नियमों की जानकारी दी जा रही है और साथ ही पैदल रोड पार करने वाले लोगों को जेब्रा क्रॉसिंग का प्रयोग करने के लिए कहा जा रहा है.

पढ़ेंःशाह ने ममता को फिर दिया झटका, राजीब बनर्जी समेत पांच नेता भाजपा में शामिल

इसके साथ ही सड़क दुर्घटना में जान गवाने वाले लोगों के उदाहरण देकर युवा वाहन चालकों को गलती ना करने और पूर्व में जो दुर्घटनाएं हुई हैं उन से सबक लेते हुए यातायात नियमों का पालन करने को लेकर जागरुक किया जा रहा है. इसके लिए बकायदा जयपुर ट्रेफिक पुलिस की ओर से श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं और सड़क दुर्घटना में जान गवाने वाले लोगों के परिवार के सदस्यों के माध्यम से लोगों को यातायात नियमों का पालन करने की अपील भी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details