राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

साल 2019 की घटनाओं को देखते हुए जयपुर पुलिस ने बनाया साल 2020 का कैलेंडर

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट ने साल 2020 का कैलेंडर तैयार किया है. जिससे साल भर के सारे आयोजन के दौरान पुलिस सावधानी बरत सके. वहीं शांति व्यवस्था बिगाड़ने वालों को पाबंद किया जा सके.

By

Published : Jan 12, 2020, 11:46 AM IST

jaipur police, year 2020 calendar, जयपुर पुलिस कमिश्नरेट, जयपुर न्यूज
पुलिस ने तैयार किया साल 2020 का कैलेंडर

जयपुर.साल 2019 में राजधानी में कई बार सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगड़ा. साल 2019 की सभी घटनाओं को ध्यान में रखते हुए जयपुर पुलिस कमिश्नरेट ने साल 2020 का कैलेंडर तैयार किया है. जिससे तमाम धार्मिक आयोजन और जुलूस के दौरान सावधानी बरती जाए.

पुलिस ने तैयार किया साल 2020 का कैलेंडर

बता दें, कि साल 2019 जयपुर पुलिस के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा. इस दौरान शहर में अलग-अलग थाना इलाकों में कानून व्यवस्था चरमराई. शहर में कई बार सांप्रदायिक सौहार्द्र भी बिगड़ा. पुलिस को धारा 144 सहित इंटरनेट पर पाबंदी लगानी पड़ी. साल 2019 में घटित हुई तमाम घटनाओं को ध्यान में रखते हुए जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के आला अधिकारिओं ने साल 2020 का कैलेंडर तैयार किया है.

यह भी पढ़ें. Special: अब आसमान में भिड़ेंगे राहुल गांधी और मोदी, दूसरे राजनेताओं के भी लड़ेंगे पेंच

एडिशनल पुलिस कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर अजय पाल लांबा ने बताया, कि साल 2019 में राजधानी में सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगड़ा. जिसे ध्यान में रखते हुए साल 2020 में होने वाले तमाम धार्मिक आयोजन, जुलूस और अन्य आयोजनों के दौरान विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं. राजधानी के संवेदनशील इलाकों में स्पेशल इंटेलिजेंस टीम को तैनात किया गया है.

जिससे शांति बिगाड़ने वाले लोगों के मंसूबों के बारे में पहले ही पता चल सके. उन्हें उनके मंसूबों में कामयाब होने से रोका जा सके. इसके साथ ही ऐसे लोग जो शांति व्यवस्था बिगाड़ने का काम करते हैं, उन्हें पाबंद किया जा रहा है. साथ ही उन पर विशेष निगरानी भी रखी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details