राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: वाहन चोरी व नकबजनी करने वाले गैंग का खुलासा, गिरोह के तीन बदमाश गिरफ्तार

जयपुर के अलग-अलग थाना क्षेत्र में पिछले 2 महीनों में वाहन चोरी व नकबजनी की एक दर्जन से ज्यादा वारदातें करने वाले गैंग का खुलासा करते हुआ वेस्ट के झोटवाड़ा थाना पुलिस ने एक हिस्ट्रीशीटर सहित 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से एक पिकअप और एक एलईडी बरामद की है.

By

Published : Feb 12, 2021, 3:36 AM IST

vehicle thief gang revealed, vehicle thief gang in Jaipur
वाहन चोरी व नकबजनी करने वाले गैंग का खुलासा

जयपुर. राजधानी जयपुर के अलग-अलग थाना क्षेत्र में पिछले 2 महीनों में वाहन चोरी व नकबजनी की एक दर्जन से ज्यादा वारदातें करने वाले गैंग का खुलासा करते हुए वेस्ट के झोटवाड़ा थाना पुलिस ने एक हिस्ट्रीशीटर सहित तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक पिकअप और एक एलईडी बरामद की है.

डीसीपी वेस्ट प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी लोकेश उर्फ लवकेश शर्मा जमवारामगढ़ तहसील का रहने वाला है. यहां जयपुर में खिरणी फाटक के पास किराए से रहता है. दूसरा आरोपी प्रदीप उर्फ राहुल मीणा दौसा में मंडावर का रहने वाला है, वह अब बांदीकुई में रहता है और तीसरा आरोपी दौसा में बसवा का रहने वाला विनोद कुमार शर्मा है. इनमें लवकेश उर्फ लोकेश चंद्रभान थाने का हिस्ट्रीशीटर है. इसके खिलाफ जयपुर जिले के विभिन्न थानों में 8 मुकदमे दर्ज है. वहीं आरोपी विनोद के खिलाफ 4 मुकदमे और प्रदीप उर्फ राहुल मीणा के खिलाफ दो मुकदमे दर्ज हैं. यह तीनों आरोपी दिन में सूने मकानों व दुकानों की रेकी करते थे. इसके बाद रात को ताले तोड़कर नकबजनी और वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देते थे.

झोटवाड़ा थानाधिकारी विक्रम सिंह ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त बजरंग सिंह के निर्देशन में थाना क्षेत्र में विशेष टीम का गठन करके नकबजनी करने वाले बदमाशों की तलाश करने व वारदातों का खुलासा करने हेतु निर्देशित किया गया. थाना क्षेत्र में स्पेशल गठित टीम के द्वारा इलाके में सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की पड़ताल कर गैंग की पहचान की गई.

पढ़ें-जोधपुर: बदमाशों को सप्लाई करने लाए गए अवैध हथियार बरामद, नाबालिग समेत 2 हिरासत में

इसके बाद रात के समय मे गैंग के तीनों बदमाशों को पकड़ लिया गया. पूछताछ में तीनों आरोपियों ने बताया कि पिछले दो माह में जयपुर के झोटवाड़ा, करधनी, वैशाली नगर, मानसरोवर व जवाहर सर्किल में एक दर्जन से ज्यादा वाहन चोरी व नकबजनी की वारदातें करना कबूल किया है. फिलहाल पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ जारी है. पूछताछ में कई अन्य चोरी की वारदातें खुलने की आशंका भी जताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details