राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

आयकर विभाग के नाम फर्जी सम्मन भेज पैसे वसूलने का मामला उजागर

राजधानी में आयकर विभाग के नाम फर्जी सम्मन भेजकर पैसे ऐंठने का मामला सामने आया है. इस मामले में आयकर विभाग ने  अशोक नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

By

Published : Mar 30, 2019, 1:35 AM IST

आयकर विभाग के नाम फर्जी सम्मन

जयपुर. राजधानी में आयकर विभाग के नाम फर्जी सम्मन भेजकर पैसे ऐंठने का मामला सामने आया है. इस मामले में आयकर विभाग ने अशोक नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

आयकर विभाग के सामने यह मामला 26 मार्च को सामने आया जब एक सीए अभिनव राजवंशी अपने किसी परिचित अभिषेक गोधा को भेजे गए नोटिस का जवाब लेकर उपस्थित हुए थे. जब उपनिदेशक मनोज कुमार ने फोटो कॉपी देखी तो वो हैरान रह गए क्योंकि वह नोटिस उनके द्वारा जारी ही नहीं किया गया था. यह नोटिस फर्जी दस्तावेजों से तैयार किया गया था और उनके पद नाम से फर्जी हस्ताक्षर भी किए गए थे. अभिषेक गोधा ने बताया किए नोटिस 25 मार्च को स्पीड पोस्ट से मिला था उसके बाद यह नोटिस उनके पास में रहने वाले सीए देश निधि गुप्ता को बताया. इस पूरे मामले में सीए देशनिधि गुप्ता की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है.

आयकर विभाग के नाम फर्जी सम्मन

आयकर विभाग द्वारा सम्मन पर उपनिदेशक के हस्ताक्षर भी फर्जी हैं और कोई मोहर और मोबाइल नंबर भी अंकित नहीं है. इस मामले में मनोज कुमार ने अशोक नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.

आईआरएस गजानंद मीणा ने कहा कि मीडिया के माध्यम से आम जनता को इस फर्जीवाड़े से अवगत कराना चाहते हैं ताकि जनता सचेत रहे. जब उनसे पूछा गया कि ऐसे और भी कई मामले हो सकते हैं तो उन्होंने इस बात से इंकार नहीं किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details