राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

18 उम्मीदवारों का नामांकन खारिज होने से भड़की RLP, बेनीवाल ने राज्यपाल से मुलाकात कर रखी ये मांग

RLP के 18 उम्मीदवरों का नामांकन खारिज (Nomination of 18 RLP candidates rejected) होने के बाद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने इसकी शिकायत राज्यपाल कलराज मिश्र से की है. इस मामले में बेनीवाल ने राज्यपाल से हस्तक्षेप करने की मांग की है.

By

Published : Aug 20, 2021, 4:56 PM IST

Updated : Aug 20, 2021, 6:20 PM IST

Hanuman Beniwal, RLP
हनुमान बेनीवाल ने राज्यपाल से की मुलाकात

जयपुर. जोधपुर जिले की पीपाड़ पंचायत समिति में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के 18 उम्मीदवारों का नामांकन खारिज होने का मामला अब सियासी तूल पकड़ता जा रहा है. आरएलपी संयोजक और सांसद हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का एक दल इस मामले में शुक्रवार को राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) से मिला. इस दौरान नेताओं ने प्रदेश सरकार इशारे पर जानबूझकर आरएलपी प्रत्याशियों के नामांकन खारिज करने का आरोप लगाया.

हनुमान बेनीवाल ने इस मामले में राज्यपाल से हस्तक्षेप करने की मांग की है. बेनीवाल के नेतृत्व में पार्टी के प्रदेश महामंत्री रामस्वरूप कसाना, मेड़ता विधायक इंदिरा देवी बावरी, खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल और आरएलपी युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष रणदीप सिंह चौधरी ने राज्यपाल से मुलाकात की और अपना मांग पत्र भी सौंपा. साथ ही इस पूरे घटनाक्रम में संबंधित एसडीएम की कार्यशैली पर भी सवाल उठाते हुए उस पर कार्रवाई किए जाने की मांग की.

हनुमान बेनीवाल ने राज्यपाल से की मुलाकात

यह भी पढ़ें.पूर्व मंत्री रोहिताश शर्मा ने फिर कसा राजस्थान बीजेपी नेताओं पर तंज, कहा- आखिर सत्य की जीत हुई

बेनीवाल ने RLP के 18 उम्मीदवारों के नामांकन खारिज का निर्णय वापस लेने के लिए राज्यपाल के जरिए निर्वाचन विभाग में भी निर्देश देने की मांग की. राज्यपाल से मुलाकात के बाद मीडिया से रूबरू हुए बेनीवाल ने बताया कि सरकार के इशारे पर पीपाड़ पंचायत समिति में एसडीएम ने नामांकन दाखिल करने के बाद जब पार्टी का प्रतिनिधि सिंबल देने पहुंचा तो उसे गुमराह करने का प्रयास किया गया. 3 बजे तक उससे सिंबल नहीं लिया गया लेकिन उसके बाद जब दबाव बनाया गया तो समय खत्म होने की बात कह कर वहां से रवाना कर दिया.

उन्होंने बताया कि फिर दूसरे दिन सभी 18 उम्मीदवारों का नामांकन खारिज कर दिया गया. यह सभी कृत्य सरकार के इशारे पर ही संबंधित अधिकारियों ने किए हैं. जिसकी शिकायत हमने राज्यपाल से की है. जिससे आरएलपी के उम्मीदवारों को न्याय मिल सके. बेनीवाल ने बताया कि इसके अलावा प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था और केंद्रीय कृषि कानून को लेकर किसानों को हो रही परेशानी के संबंध में भी राज्यपाल को अवगत कराया गया.

Last Updated : Aug 20, 2021, 6:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details