राजस्थान

rajasthan

गुवाहाटी-जयपुर स्पेशल रेलसेवा का होगा संचालन, यात्रियों को मिलेगी सुविधाएं

By

Published : Feb 4, 2020, 9:22 PM IST

जयपुर में सर्दियों के मौसम में ज्यादा यात्री भार को देखते हुए गुवाहाटी जयपुर स्पेशल एकतरफा रेलसेवा का संचालन किया जा रहा है. गाड़ी संख्या 05632 गुवाहाटी-जयपुर स्पेशल एकतरफा रेलसेवा 9 फरवरी को गुवाहाटी से 10 बजकर 45 मिनट पर रवाना होकर 10 फरवरी को 23 बजकर 10 मिनट पर जयपुर पहुंचेगी.

Guwahati-Jaipur special rail service, गुवाहाटी-जयपुर स्पेशल रेलसेवा का संचालन
गुवाहाटी-जयपुर स्पेशल रेलसेवा का होगा संचालन

जयपुर. रेलवे प्रशासन की ओर से ज्यादा यात्री भार को देखते हुए गुवाहाटी जयपुर स्पेशल एकतरफा रेलसेवा का संचालन किया जा रहा है. गुवाहाटी- जयपुर स्पेशल रेलसेवा का संचालन होने से यात्रियों को भी काफी सुविधाएं मिलेगी.

गुवाहाटी-जयपुर स्पेशल रेलसेवा का होगा संचालन

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अभय शर्मा ने बताया कि गाड़ी संख्या 05632 गुवाहाटी-जयपुर स्पेशल एकतरफा रेलसेवा 9 फरवरी को गुवाहाटी से 10 बजकर 45 मिनट पर रवाना होकर 10 फरवरी को 23 बजकर 10 मिनट पर जयपुर पहुंचेगी. गुवाहाटी जयपुर स्पेशल रेलसेवा का संचालन वाया कामाख्या, बरपेटारोड, न्यूजलपाईगुड़ी, किशनगंज, बरौनी, पटना, इलाहाबाद, टूंडला से होकर संचालन किया जाएगा. स्पेशल रेलसेवा में 6 थर्ड एसी, 16 द्वितीय साधारण श्रेणी और दो गार्ड डिब्बों सहित कुल 24 डिब्बे होंगे.

पढ़ेंः जयपुर: कोटा-बीना रेलखंड पर दोहरीकरण के चलते 2 ट्रेन रद्द, 6 के मार्ग परिवर्तित

सर्दियों के मौसम में रेलवे पर यात्री भार बढ़ता जा रहा है. यात्री भार बढ़ने से वेटिंग लिस्ट भी लंबी होती जा रही है. जिसके चलते टिकट कंफर्म होने में भी मुश्किल हो रही है. ऐसे में यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए रेलवे प्रशासन की ओर से कई प्रयास किए जा रहे हैं.

रेलवे की ओर से कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है. इसके साथ ही कई ट्रेनों में डिब्बों की बढ़ोतरी भी की गई है. जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े और यात्रा सुविधाजनक हो सके. गुवाहाटी- जयपुर स्पेशल रेल सेवा के संचालन से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी.

पढ़ेंः उत्तर पश्चिम रेलवे ने हावड़ा-श्रीगंगानगर-हावड़ा एक्सप्रेस में बढ़ाया डिब्बा

स्पेशल रेलसेवा के संचालन से कामाख्या, रंगिया, बरपेटारोड, न्यू बंगाईगांव, न्यू अलीपुरद्वार, न्यू कोचबिहार, न्यूजलपाईगुड़ी, किशनगंज, दालखोला, कटिहार, नवगछिया, खगड़िया, बरौनी, मोकामा, बख्तियारपुर, पटना, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, इलाहाबाद, कानपुर सेंट्रल, टूंडला, आगरा फोर्ट, अच्छनेरा, भरतपुर और जयपुर स्टेशन के यात्रियों को काफी फायदा मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details