राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरः लॉकडाउन में गिरा अपराधों का ग्राफ, सड़क दुर्घटनाएं भी हो रही कम

जयपुर ग्रामीण क्षेत्रों में लॉकडाउन के दौरान अपराधों में गिरावट देखने को मिली है. वहीं रोज होने वाली सड़क दुर्घटनाओं का ग्राफ भी गिरा है.

By

Published : Apr 18, 2020, 8:52 PM IST

जयपुर न्यूज, jaipur news
जयपुर जिला ग्रामीण में घटे अपराध और एक्सीडेंट

जयपुर.लॉकडाउन के चलते जयपुर जिला ग्रामीण में अपराधों के आंकड़ों में काफी कमी दर्ज की गई है. इसके साथ ही जयपुर जिला ग्रामीण क्षेत्र में होने वाले एक्सीडेंट और एक्सीडेंट में होने वाली मौत के आंकड़ों में भी काफी कमी दर्ज की गई है.

हालांकि, अपराधी प्रवृत्ति के लोगों पर पुलिस की स्पेशल टीम लगातार अपनी पैनी निगाहें बनाए हुए हैं. इसके साथ ही ऐसे लोग जो सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का काम करते हैं. उन लोगों पर भी विशेष निगरानी पुलिस के द्वारा रखी जा रही है.

जयपुर जिला ग्रामीण में घटे अपराध और एक्सीडेंट

जयपुर जिला ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि लॉकडाउन के चलते जिले में अपराधों का आंकड़ा काफी कम हुआ है. ऐसा नहीं है कि पुलिस अपराध के प्रकरण दर्ज नहीं कर रही है, किसी भी तरह की वारदात होने पर अपराधिक प्रकरण दर्ज किए जा रहे हैं.

पढ़ेंःकोटा: यूपी के छात्रों के चेहरे पर दिखी वापस जाने की खुशी, सरकार को दिया धन्यवाद

जहां पहले जिले में प्रतिदिन 40 के करीब प्रकरण दर्ज किए जाते थे, तो वहीं अब इसकी संख्या घटकर औसतन 5 से 10 प्रकरण प्रतिदिन रह गई है. इसके साथ ही जिले में होने वाले एक्सीडेंट के चलते प्रतिमाह औसतन 45 लोगों की जान जाया करती थी लेकिन, लॉकडाउन पीरियड में गत एक माह के दौरान महज 5 लोगों की मौत एक्सीडेंट के चलते हुई है.

इसके साथ ही चोरी, नकबजनी और अन्य संगीन अपराधों में भारी गिरावट देखी गई है और कोई भी संगीन प्रकरण इस दौरान सामने नहीं आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details