राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सदन संग्राम: काकड़ी रा चोर ने मुक्की री मार... डोटासरा ने देवनानी पर मारवाड़ी कहावत से कसा तंज

राजस्थान विधानसभा भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी के एक दिन के लिए सदन से बाहर निकालने का मामला भले ही अब शांत हो गया हो, लेकिन इस पर अब जुबानी जंग शुरू हो गई है. शिक्षा मंत्री और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने देवनानी को निशाना बनाते हुए राजस्थानी कहावत कही, 'काकड़ी रा चोर ने मुक्की री मार... उसका तलवार से सिर नहीं काटा जाता' डोटासरा ने विधानसभा के बाहर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि देवनानी ने सदन में जितने गुस्ताखी की इतनी सजा उनको मिल गई है.

By

Published : Mar 3, 2021, 12:54 PM IST

Marwari Proverb , govind singh dotasra, jaipur news
डोटासरा...

जयपुर. राजस्थान विधानसभा भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी के एक दिन के लिए सदन से बाहर निकालने का मामला भले ही अब शांत हो गया हो, लेकिन इस पर अब जुबानी जंग शुरू हो गई है.

गोविंद सिंह डोटासरा ने मारवाड़ी कहावत से वासुदेव देवनानी पर कसा तंज...

शिक्षा मंत्री और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने देवनानी को निशाना बनाते हुए राजस्थानी कहावत कही, 'काकड़ी रा चोर ने मुक्की री मार... उसका तलवार से सिर नहीं काटा जाता' डोटासरा ने विधानसभा के बाहर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि देवनानी ने सदन में जितने गुस्ताखी की इतनी सजा उनको मिल गई है. वासुदेव देवनानी ने स्वयं का स्थगन प्रस्ताव नहीं लगाए जाने के मामले में सदन में अपनी नाराजगी जताई थी, जिस पर सत्ता पक्ष की ओर से उन्हें 1 दिन के लिए सदन की कार्यवाही से बाहर निकालने और दूसरे दिन माफी मांगने पर ही शामिल करने का प्रस्ताव पारित किया गया था.

पढ़ें:खेद प्रकट करते हुए बोले राठौड़: अगर हमारे आचरण से सदन आहत हुआ है, तो हम ऐसा दोबारा नहीं करेंगे

क्या है मामला...

गौरतलब है कि राजस्थान विधानसभा में सोमवार को शून्यकाल शुरू होते ही वासुदेव देवनानी बिना अनुमति ही बोलने लग गए. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. जोशी ने खड़े होकर उन्हें टोका. इसके बावजूद भी उन्होंने बोलना बंद नहीं किया. वह विधानसभा अध्यक्ष से ही उलझ गए. इस पर डॉ. जोशी ने कड़ा रुख अपनाते हुए देवनानी के आचरण को विधानसभा अध्यक्ष के आदेशों की अवहेलना बताया और उन्हें एक दिन के लिए सदन से बाहर निकालने का प्रस्ताव लाने को कहा. हालांकि, बुधवार को उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने सदन में खेद प्रकट करते हुए कहा कि अगर हमारे आचरण से सदन आहत हुआ है, तो हम ऐसा दोबारा नहीं करेंगे. इसके बाद सदन की कार्यवाही शुरू हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details