राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: आमेर के रुंडल गांव में महाराष्ट्र से आई युवती निकली कोरोना पॉजिटिव

जयपुर के रुंडल गांव में शनिवार को महाराष्ट्र से आई युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया. पॉजिटिव युवती को मेडिकल टीम ने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया है. साथ ही आस पास के इलाके में भी सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया गया है.

By

Published : May 23, 2020, 9:07 PM IST

rajasthan news, जयपुर की खबर
महाराष्ट्र से आई युवती निकली कोरोना पॉजिटिव

जयपुर. राजधानी जयपुर के आमेर में भी कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. आमेर के रुंडल गांव में महाराष्ट्र से आई युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. आमेर के रुंडल गांव में 5 दिन पहले मुंबई के बांद्रा से पहुंचे परिवार के 4 लोगों में से एक युवती की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन हरकत में आया. सूचना मिलते ही चिकित्सा विभाग की टीम शनिवार को रुंडल गांव पहुंची. मेडिकल टीम ने युवती को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया है.

महाराष्ट्र से आई युवती निकली कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि युवती के परिजनों को भी क्वॉरेंटाइन किया गया है. साथ ही आस-पास के पूरे इलाके को सैनिटाइज करवाया गया है. आस-पास के इलाके में स्क्रीनिंग का काम भी शुरू कर दिया गया है. गांव में पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया गया है और संक्रमण के खतरे को देखते हुए लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है.

पुलिस के जवान आमजन से अपील कर रहे हैं कि घरों में ही रहकर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए मास्क लगाएं. सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन की पालना कर प्रशासन का सहयोग करें. कोरोना पॉजिटिव पाई गई युवती के संपर्क में आने वालों को भी चिन्हित किया जा रहा है. संपर्क में आने वालों को भी क्वॉरेंटाइन किया जाएगा.

पढ़ें-इंसानियत शर्मसारः भाई ने दोस्तों के साथ मिलकर मंदबुद्धि नाबालिग बहन के साथ किया दुष्कर्म...फिर कर दी हत्या

जानकारी के अनुसार रुंडल गांव में कुमावत मोहल्ले में महाराष्ट्र से 18 मई को मजदूर परिवार लौटा था. जिनमें माता-पिता और उनकी दो लड़कियां थीं. मानपुरा माचेडी के राजकीय विद्यालय में शुक्रवार दोपहर को लिए गए कोरोना टेस्ट में मजदूर परिवार की युवती कोरोना पॉजिटिव निकली. शनिवार को रिपोर्ट आने के बाद प्रशासनिक अमला रुंडल पहुंचा.

प्रशासन ने रुंडल में 1 किलोमीटर के एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है. ग्राम पंचायत में आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें और संस्थान बंद रहेंगे. दूसरी ओर मजदूर परिवार से पिछले 3 दिन से संपर्क में रहे स्थानीय निवासी भीमाराम प्रजापत को चिकित्सा विभाग ने एहतियात के तौर पर राजकीय माध्यमिक विद्यालय रुंडल में क्वॉरेंटाइन किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details