राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर एयरपोर्ट पर 1 जून से दोबारा शुरू होंगी रात की फ्लाइट्स

सांगानेर एयरपोर्ट पर रनवे का नोटम (नोटिस टू एयमेन) 31 मई को समाप्त होने जा रहा है. टैक्सी ट्रैक बनने के बाद 1 जून से यहां एक ही समय में फ्लाइट लैंड और टेक ऑफ की जा सकेगी.

By

Published : May 20, 2019, 7:08 PM IST

जयपुर एयरपोर्ट

जयपुर. राजधानी के सांगानेर एयरपोर्ट पर रनवे का नोटम 31 मई को समाप्त होने जा रहा है. 31 मार्च से नोटम के कारण जयपुर एयरपोर्ट पर रात साढ़े दस बजे से सुबह 5 बजे तक फ्लाइट्स का संचालन नहीं होता है. यहां रात की अवधि में रनवे के समानांतर टैक्सी ट्रैक का निर्माण कार्य चल रहा है. जो 31 मई को पूरा कर लिया जाएगा.

जयपुर एयरपोर्ट पर टैक्सी ट्रैक बनकर तैयार होने के बाद 1 जून से यहां एक ही समय में फ्लाइट लैंड और टेक ऑफ की जा सकेगी. यानी एक ही समय पर यदि 2 या ज्यादा फ्लाइट का आवागमन हो रहा हो तो प्रत्येक फ्लाइट के समय में 3 से 4 मिनट की बचत होगी. 1 जून से 26 अक्टूबर तक दिन में लगने वाले नोटम से फ्लाइट्स के संचालन पर ज्यादा असर नहीं होगा. दरअसल दिन में दोपहर ढाई बजे से शाम साढ़े चार बजे तक की अवधि में कोई फ्लाइट संचालित नहीं होती है.

जयपुर एयरपोर्ट पर 1 जून से दोबारा शुरू होंगी रात की फ्लाइट्स

एक जून को यह बदलाव होगा
जयपुर एयरपोर्ट पर 1 जून से रात के समय भी फ्लाइट्स चल सकेगी. लेकिन दिन में 2 घंटे रनवे बंद रहेगा. सोमवार से शनिवार तक दिन में दोपहर 2.30 से शाम 4.30 बजे तक रनवे रहेगा बंद. इस दौरान 2 घंटे की अवधि में रनवे का मेंटिनेंस कार्य किया जाएगा. रविवार को पूरे 24 घंटे फ्लाइट्स का संचालन होगा. यह नया शेड्यूल 1 जून से 26 अक्टूबर तक लागू रहेगा.

ये नई फ्लाइट्स होंगी शुरू
थाई स्माइल की पहले बैंकॉक के लिए फ्लाइट चल रही थी. जो 31 मार्च को नोटम के कारण बंद हुई थी. अब वापस से 2 जून से शुरू किया जा रहा है. थाई स्माइल की फ्लाइट WE 344 जयपुर एयरपोर्ट से रात 2 बजकर 15 मिनट पर बैंकॉक के लिए रवाना होगी. इसी दिन कोलकाता के लिए इंडिगो भी फिर से फ्लाइट शुरू करने जा रहा है. यह फ्लाइट भी 31 मार्च को बंद हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details