राजस्थान

rajasthan

फिर एक विदेशी नस्ल के डॉग का शिकार हुई मासूम, निगम की कार्रवाई रजिस्ट्रेशन फीस बढ़ाने तक सीमित

By

Published : Mar 11, 2022, 10:55 PM IST

राजधानी में एक विदेशी नस्ल के डॉग ने चार साल की मासूम बच्ची पर हमला (foreign breed dog attack on small girl) कर दिया. इस पर निगम प्रशासन की कार्रवाई डॉग पहले पकड़कर ले जाने फिर दोबारा वापस छोड़ देने तक ही सीमित रही.

foreign breed dog attack on small girl
foreign breed dog attack on small girl

जयपुर.राजधानी में एक बार फिर एक मासूम विदेशी नस्ल के डॉग का शिकार (foreign breed dog attack on small girl) हुई. हेरिटेज नगर निगम के वार्ड 47 में भगत वाटिका में बुल मास्टिफ डॉग ने 4 साल की बच्ची पर हमला कर दिया. जिसके चेहरे और पीठ पर गंभीर घाव आए हैं. हालांकि निगम प्रशासन की कार्रवाई डॉग को उठाकर दोबारा छोड़ने तक ही सीमित रही. बाद में कमिश्नर ने एक आदेश जारी करते हुए श्वान पंजीयन शुल्क 15 रुपए से बढ़ाकर 500 रुपए करके इतिश्री कर ली.

बीते दिनों वैशाली नगर में पिट बुल नस्ल के पालतू डॉग का शिकार हुए 11 साल के मासूम के घाव अभी भरे नहीं थे कि शुक्रवार को फिर एक विदेशी नस्ल के डॉग ने चार साल की मासूम बच्ची पर हमला कर दिया. बच्ची के पीठ और चेहरे पर डॉग के हमले से घाव हो गए हैं. मामला हेरिटेज निगम के वार्ड 47 भगत वाटिका का है.

पढ़ें.पाली में 4 वर्षीय मासूम को कुत्ते ने बुरी तरह नोचा, गंभीर हालत में अहमदाबाद रेफर

जहां बुल मास्टिफ नामक विदेशी नस्ल के डॉग ने चार साल की बच्ची पर हमला कर दिया. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने डॉग ऑनर के घर के बाहर हंगामा करते हुए प्रदर्शन किया. बच्ची के परिजनों ने बताया कि डॉग ऑनर के पास विदेशी ब्रीड के चार डॉग हैं. चारों बेहद खतरनाक हैं. इसकी सूचना निगम को दी. जिसके बाद निगम की पशु प्रबंधन शाखा की टीम ने मौके पर पहुंचे डॉग को वहां से उठाया और पीड़ित को मुआवजा दिलाया. हालांकि बाद में निगम प्रशासन ने डॉग ओनर की रिक्वेस्ट पर पकड़े गए डॉग को छोड़ भी दिया.

वहीं, हेरिटेज नगर निगम की कार्रवाई महज पंजीयन शुल्क बढ़ाने तक सीमित रही. शुक्रवार को निगम कमिश्नर ने एक आदेश जारी करते हुए श्वान पंजीयन शुल्क 15 रुपए से बढ़ाकर 500 रुपए कर दिया. हालांकि आदेशों में कहीं भी खतरनाक डॉग ब्रीड पालने और पंजीयन नहीं कराने को लेकर किसी तरह के निर्देश शामिल नहीं किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details