राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पटवारी भर्ती परीक्षा और बिजली निगम की वाणिज्यिक सहायक भर्ती इम्तेहान की तारीख टकराई, अभ्यर्थी परेशान

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से पटवारी भर्ती परीक्षा 23-24 अक्टूबर को होनी है. अब इन्हीं दो दिनों बिजली निगम की वाणिज्यिक सहायक-द्वितीय की परीक्षा भी आयोजित करवाने की घोषणा कर दी गई है. जिन अभ्यर्थियों ने दोनों परीक्षाओं के लिए आवेदन किया है, वे असमंजस में हैं. ऐसे में भर्ती परीक्षा की तिथि बदलने की मांग उठ रही है.

By

Published : Oct 9, 2021, 6:01 PM IST

Patwari and Commercial Assistant recruitment
Patwari and Commercial Assistant recruitment

जयपुर.राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से पटवारी भर्ती परीक्षा की तारीख 23-24 अक्टूबर घोषित की गई है. इन्हीं दो दिनों बिजली निगम की वाणिज्यिक सहायक-द्वितीय की परीक्षा भी होनी है. इससे अभ्यर्थी असमंजस में हैं. कई अभ्यर्थी ऐसे भी हैं, जिन्होंने दोनों भर्तियों में आवेदन कर रखा है. ऐसे में वाणिज्यिक सहायक भर्ती परीक्षा की तिथि बदलने की मांग उठ रही है.

पढ़ें: RPSC: प्राध्यापक प्रवेशिका विद्यालय (संस्कृत शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा- 2021, प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड...11 अक्टूबर को होगी परीक्षा

दरअसल, पटवारी भर्ती परीक्षा कर्मचारी चयन बोर्ड ने 23-24 अक्टूबर को आयोजित करवाने की घोषणा कर रखी है. जिसमें करीब 15 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन कर रखा है. वहीं, बिजली कंपनी में वाणिज्यिक सहायक-द्वितीय भर्ती की परीक्षा भी 23-24 अक्टूबर को करवाने की घोषणा हाल ही में की गई है. जिसे लेकर अब कई अभ्यर्थी पसोपेश में हैं.

पढ़ें: जयपुर: इस गांव में शिक्षकों को मिला ग्रामीणों का साथ, सरकारी स्कूल में नामांकन के लिए बढ़ाया हाथ...Social Media पर चलाई मुहिम

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश मंत्री होशियार मीणा का कहना है कि प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के साथ सरकार ऐसा अन्याय क्यों कर रही है. दोनों भर्तियां राजस्थान सरकार की होने के बावजूद भी परीक्षा एक ही तिथि को आयोजित करवाई जा रही है. अभ्यर्थियों की परेशानी को देखते हुए उन्होंने दोनों में से एक भर्ती की परीक्षा की तारीख में बदलने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details