राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

आतंकी हमले में मासूम को बचाने वाले CRPF जवान के घर पहुंचा ईटीवी भारत, पिता ने कहा- गर्व से सीना चौड़ा हो गया

कश्मीर के सोपोर में बुधवार को आतंकी हमले के दौरान मासूम बच्चे की जान बचाने वाले सीआरपीएफ के जवान पवन कुमार चौबे वाराणसी के रहने वाले हैं. अपने बेटे की बहादुरी सुन कर पिता सुभाष चौबे ने कहा कि बेटा देश सेवा के लिए गया और वह करके आज दिखा दिया. प्रशंसा सुन रहा हूं तो सीना गर्व से चौड़ा हो गया है.

By

Published : Jul 2, 2020, 10:35 PM IST

sopore terror attack,  crpf,  crpf 203 cobra battalion,  crpf jawan pawan kumar choubey
CRPF जवान पवन की बहादुरी पर पिता ने कहा- गर्व से सीना चौड़ा हो गया

वाराणसी:कश्मीर के सोपोर में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के जवान द्वारा बच्चे की जान बचाए जाने की पूरे देश में चर्चा है. पूरे देश में जवान पवन चौबे की जांबाजी की चर्चा जगह-जगह हो रही है. पवन चौबे वाराणसी जिले के चौबेपुर इलाके के गोलढमकवां गांव के रहने वाले हैं. पवन की इस जाबांजी पर पूरा गांव फख्र महसूस कर रहा है.

कश्मीर में 2016 से तैनात हैं पवन

जिले के रहने वाले पवन सीआरपीएफ 203 कोबरा बटालियन के जवान हैं. कमांडो पवन 2016 से जम्मू कश्मीर में तैनात हैं. इतना ही नहीं वह विभिन्न अभियानों में भी शामिल रहे हैं. ईटीवी भारत ने जवान पवन के पिता सुभाष चौबे से बात की. बातचीत में उनके पिता ने बताया कि पवन 2010 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे. उस समय उनका चयन यूपी पुलिस के लिए भी हुआ था, लेकिन मेरी सलाह पर वे सीआरपीएफ में भर्ती हुए.

पढ़ें:पंचतत्व में विलीन हुए शहीद दीपचंद वर्मा, जुड़वा बेटों ने दी मुखाग्नि

पवन पर परिवार सहित पूरे गांव को गर्व

पवन की जाबांजी पर उनके पूरे परिवार को गर्व है. उनकी पत्नी शुभांगी अपने पति की इस बहादुरी से काफी खुश हैं और गर्व महसूस कर रही हैं. उन्होंने कहा कि मैंने अपने पति को अपनी फर्ज अदायगी और इस दिलेरी के लिए बधाई दी है. इतना ही नहीं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि वह उन्हें सुरक्षित रखें.

पिता बोले बेटे की बहादुरी पर फख्र

पोते की दिलेरी सुनकर गांव के पूर्व प्रधान और पवन के दादा कल्लू चौबे भावुक हो गए और उनकी आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े. पिता सुभाष चौबे ने पवन की इस बहादुरी को आजादी दिलाने वाले महापुरुषों की परंपरा को आगे बढ़ाना बताया. उन्हें पवन की इस बहादुरी पर बहुत गर्व हैं.

95 सीआरपीएफ के कमांडेंट नरेंद्र पाल सिंह ने जवान पवन के माता-पिता को किया सम्मानित

उनकी इस दिलेरी से खुश होकर 95 सीआरपीएफ के कमांडेंट नरेंद्र पाल सिंह ने पवन चौबे के गांव पहुंचकर उनके माता-पिता को सम्मानित किया. इसके साथ ही उन्होंने उनके माता पिता को धन्यवाद दिया कि उनके दिए हौसले के चलते ही पवन अपनी ड्यूटी को बखूबी अंजाम दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details