राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोरोना ने थामे मेट्रो के पहिए, अब विज्ञापन के जरिए राजस्व इकट्ठा करने की कवायद

जयपुर मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने मेट्रो कॉरिडोर के माध्यम से विभिन्न खंडों/स्थानों पर विशेष आउटडोर विज्ञापन अधिकार के लाइसेंस के लिए ऑनलाइन निविदा आमंत्रित की है. वहीं विभिन्न मेट्रो स्टेशनों और मेट्रो कॉरिडोर पर आउटडोर विज्ञापन अधिकार के लाइसेंस को शुरु में 7 वर्ष के लिए लीज पर देने का प्रस्ताव है, जिसे 10 वर्ष तक बढ़ाया जा सकता है.

By

Published : Jun 27, 2020, 10:46 PM IST

राजस्थान न्यूज, जयपुर न्यूज, rajasthan news, jaipur news
कोरोना ने थामे मेट्रो के पहिए

जयपुर.जिले के मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने मेट्रो कॉरिडोर के माध्यम से विभिन्न खंडों, स्थानों पर विशेष आउटडोर विज्ञापन अधिकार के लाइसेंस के लिए ऑनलाइन निविदा आमंत्रित की है. वहीं विभिन्न मेट्रो स्टेशनों और मेट्रो कॉरिडोर पर आउटडोर विज्ञापन अधिकार के लाइसेंस को शुरू में 7 वर्ष के लिए लीज पर देने का प्रस्ताव है, जिसे अब दस वर्ष तक के लिए बढ़ाया जा सकता है.

कोरोना ने थामे मेट्रो के पहिए

वहीं कॉस्ट कटिंग कर 31 करोड़ के घाटे को 25 करोड़ करने में कामयाब हुई जयपुर मेट्रो, अब 3 साल का लक्ष्य लेकर नो प्रॉफिट नो लॉस की स्थिति में आने की तैयारी कर रही हैं. जयपुर मेट्रो की ओर से पहले तमाम मेट्रो स्टेशन पर खाली स्थान को लीज पर देने के लिए निविदा आमंत्रित की थी, यही नहीं अल्पकालिक लाइसेंस नीति जारी कर जयपुर मेट्रो ट्रेन में जन्मदिन और अन्य समारोह के लिये लाइसेंस देना शुरू किया.

पढ़ें:जयपुर में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर कार्रवाई जारी, अबतक 17,782 वाहन जब्त

लेकिन कोरोना की वजह से जयपुर मेट्रो के पहिए थम गए है, जिसके साथ फिलहाल मेट्रो के रेवेन्यू सोर्स पूरी तरह खत्म हो गए हैं. हालांकि अब विज्ञापन के लिए जगह उपलब्ध करवाकर, मेट्रो अपने रेवेन्यू सोर्स को बढ़ाने में लगा है. वहीं जयपुर मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने मेट्रो कॉरिडोर के माध्यम से विभिन्न खंडों,स्थानों पर विशेष आउटडोर विज्ञापन अधिकार के लिए लाइसेंस ऑनलाइन निविदा आमंत्रित की है.

वहीं मेट्रो सीएमडी ने कहा कि प्रतिष्ठित विज्ञापन एजेंसियों के लिए व्यापार का यह एक सुनहरा अवसर है, जिसका सभी को लाभ उठाना चाहिए. वहीं ऑनलाइन निविदा प्रस्तुत करने के लिए अंतिम तारीख 30 जून रखी गई है. वहीं निविदा से संबंधित सभी जानकारी जयपुर मेट्रो की वेबसाइट पर भी उपलब्ध कराई गई है. इससे विज्ञापन एजेंसियों को तो लाभ मिलेगा ही, साथ ही मेट्रो के लिए भी रेवेन्यू जनरेट होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details