राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर : दीक्षांत समारोह में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम और कल्पना चावला अवॉर्ड से टॉपर्स को किया पुरस्कृत

जयपुर के निजी संस्थान की ओर से आयोजित दीक्षांत समारोह में छात्र-छात्राओं को देश की महान हस्तियों के नाम पर रखे गए डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम और कल्पना चावला अवार्ड से नवाजा गया.

By

Published : Nov 16, 2019, 10:11 AM IST

Convocation held in jaipur, जयपुर न्यूज

जयपुर. धैर्यशील, रचनात्मक होने के साथ-साथ अनुशासन शैक्षणिक रचनात्मकता और उपस्थिति के नियमों का पालन करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया. छात्र-छात्राओं को देश की महान हस्तियों के नाम पर रखे गए डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम और कल्पना चावला अवार्ड से नवाजा गया.

डॉ. एपीजे कलाम और कल्पना चावला अवार्ड से टॉपर्स को किया गया पुरस्कृत

एक छात्र की मेहनत उसकी डिग्री से सुशोभित होती है और इसी डिग्री को देने के लिए शुक्रवार को जयपुर के निजी संस्थान की ओर से दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें विद्यार्थियों को डिग्रियां वितरित की गई. इस मौके पर 2 विद्यार्थियों को एपीजे अब्दुल कलाम और 2 विद्यार्थियों को कल्पना चावला अवार्ड से नवाजा गया.

इसके साथ ही विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिए स्कॉलरशिप प्रदान की गई. समारोह में राजस्थान विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर अशोक नागावत और महारानी कॉलेज की प्राचार्य निधि लेखा शर्मा मुख्य अतिथि रहीं. अतिथियों ने विद्यार्थियों की रचनात्मक प्रतिभा को देखकर उनका उत्साहवर्धन किया.

पढ़ें: निकाय चुनाव Breaking : 49 निकायों में मतदान शुरू, बाड़मेर में हादसा, पाली में बारिश

दीक्षांत समारोह में 2017 और 2018 के विद्यार्थियों को भी प्रमाण-पत्र वितरित किए गए. समारोह में मौजूद अतिथियों ने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की. सम्मान मिलने पर छात्र-छात्राओं में खासा उत्साह देखने को मिला. इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया. जिसमें छात्र-छात्राओं ने अपनी शानदार प्रस्तुतियों से सभी का मन मोहा.

संस्थान की चेयरपर्सन कमला पोद्दार ने बताया कि समारोह में विद्यार्थियों को डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम और कल्पना चावला अवार्ड से पुरस्कृत किया गया है. उन्होंने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि विद्यार्थियों को उनके प्रयास और कठिन परिश्रम के लिए प्रोत्साहित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details