राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कुलभूषण मामले में ICJ के फैसला देश की जनता की जीत : कांग्रेस विधायक

कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक के अंतरराष्ट्रीय अदालत के फैसले का कांग्रेस नेताओं ने भी स्वागत किया है. कांग्रेस विधायक ने इसे भारत की जनता की जीत बताते हुए कहा कि अब पाकिस्तान को कुलभूषण जाधव को रिहा करके भारत भेजना चाहिए.

By

Published : Jul 17, 2019, 9:54 PM IST

कुलभूषण मामले में ICJ के फैसले का कांग्रेस विधायकों ने किया स्वागत

जयपुर. अंतरराष्ट्रीय अदालत द्वारा कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक के फैसले का भाजपा के साथ कांग्रेस नेताओं ने भी स्वागत किया है. मुख्य सचेतक और कांग्रेस विधायक महेश जोशी ने अंतरराष्ट्रीय कोर्ट के फैसले को भारत की जनता की जीत बताया है. जोशी ने कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि पाकिस्तान को इस फैसले को मानना चाहिए और ना केवल फांसी की सजा रोकनी चाहिए बल्कि कुलभूषण जाधव को रिहा करके भारत भेजना भी चाहिए.

कुलभूषण मामले में ICJ के फैसले का कांग्रेस विधायकों ने किया स्वागत

गौरतलब है कि कुलभूषण जाधव मामले में नीदरलैंड्स की हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय अदालत ने फांसी पर रोक जारी रखते हुए पाकिस्तान से इस पर फिर से विचार करने को कहा है. कोर्ट के 16 न्यायाधीशों में से 15 ने भारत का साथ देते हुए पाकिस्तान के इस पर विरोध को खारिज कर दिया है. केवल पाकिस्तान के एडहॉक जज जिलानी ने अपना विरोध जताया. हालांकि जजों ने भारत की कुलभूषण जाधव को दोषी ठहराने वाले फैसले को रद्द कर उन्हें रिहा करने और उन्हें स्वदेश भेजने की मांग को ठुकरा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details