राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

महिलाओं को चुनाव में आरक्षण पर घड़ियाली आंसू बहा रही है कांग्रेसः विजया रहाटकर

बीजेपी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि केन्द्र में जब अटलजी के नेतृत्व में सरकार थी तो भाजपा महिलाओं को आरक्षण के लिए बिल लेकर आई थी लेकिन तब कांग्रेस ने ही अपना समर्थन नहीं दिया था.

By

Published : Apr 27, 2019, 4:24 PM IST

बीजेपी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष विजया रहाटकर

जयपुर.देश में लोकसभा चुनाव में आधी आबादी के पूरे अधिकार को लेकर सवाल उठते रहते हैं. राजनीतिक दल महिलाओं की भागीदारी की बात तो करता है, लेकिन जब टिकट वितरण की बारी आती है तो उसमें महिलाओं को उचित प्रतिनिधित्व नहीं मिलता है.

इस बार लोकसभा चुनाव में राजस्थान से भारतीय जनता पार्टी ने 25 लोकसभा सीटों में से 2 सीटों पर महिला प्रत्याशी को मैदान में उतारा है तो वहीं कांग्रेस ने 4 महिलाओं को टिकट देकर आधी आबादी को साधने की कोशिश की है. बीजेपी पर यह सवाल उठता रहा है कि वो राजनीति में महिलाओं की भागीदारी की बात तो करती है लेकिन टिकट नहीं देती.

इस सवाल को लेकर जब बीजेपी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष विजया रहाटकर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बीजेपी वो पार्टी है जिसने इस बार लोकसभा चुनाव में महिलाओं को अधिक भागीदारी दी है. इस बार भी सबसे ज्यादा महिलाओं को टिकट भारतीय जनता पार्टी ने दिए हैं, राहटकर ने अपनी पार्टी का बचाव करते हुए कांग्रेस पर 33 फीसदी महिला आरक्षण को लेकर हमला बोला.

VIDEO: चुनाव में महिला आरक्षण पर भाजपा ने साधा कांग्रेस पर निशाना

उन्होंने कहा कि भाजपा अटल जी के समय महिला आरक्षण बिल लेकर आई थी लेकिन कांग्रेस ने इस बिल का समर्थन नहीं किया और अब महिला आरक्षण को लेकर घड़ियाली आंसू बहा रही है. जब चुनाव आते हैं तभी कांग्रेस को महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण की याद आती है. उन्होंने कहा कि जब 50 साल सत्ता में रही तब क्या किया कांग्रेस ने. बीजेपी जब बिल लेकर आई तो कांग्रेस ने ही समर्थन नहीं किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details