राजस्थान

rajasthan

सरकार का विश्वास मत पास होना ये दिखाता है कि बीजेपी अपने षड्यंत्र में फेल हो गईः CM गहलोत

By

Published : Aug 14, 2020, 8:00 PM IST

Updated : Aug 14, 2020, 8:46 PM IST

सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को अपने विरोधियों पर जमकर बरसे. उन्होंने तल्ख लहजे में कहा कि बीजेपी ने जो षड्यंत्र किया था, उसमें वो पूरी तरह से फेल हो गई. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी महामारी में मिलकर लड़ाई करनी चाहिए, लेकिन बीजेपी ने सत्ता का ललक में सरकार गिराने का काम किया.

jaipur news, cm ashok gehlot
विरोधियों पर जमकर बरसे गहलोत

जयपुर. प्रदेश में चल रहे सियासी घमासान में शुक्रवार को विधानसभा में सत्ता पक्ष के विशवास मत पास होने के साथ खत्म हो गया. विश्वास मत हासिल करने के साथ अब सत्ता पक्ष विपक्ष पर निशाना साध रही है. इस बीच सीएम गहलोत ने सदन में मिले विश्वास मत को प्रदेश की जनता की जीत बताया. सीएम गहलोत ने कहा कि प्रदेश के अंदर खुशी की लहर है. लंबे समय से लोग इंतजार कर रहे थे. जिस प्रकार बीजेपी ने जो षड्यंत्र किया था, उसमें वो पूरी तरह से फेल हो गई.

विरोधियों पर जमकर बरसे गहलोत

सीएम गहलोत ने कहा कि कर्नाटक और मध्य प्रदेश के साथ कई राज्यों के अंदर जिसमें महाराष्ट्र, गोवा, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश यह हम सब के सामने उदाहरण है. बीजेपी ने सब जगह सरकार गिराने का काम किया. ताजा उदाहरण मध्यप्रदेश का हमारे सबके सामने था. बीजेपी ने वही टेक्निक राजस्थान में अपनाई, लेकिन प्रदेश में पूरी तरीके से विफल हो गए.

पढ़ेंःध्वनिमत से पास हुआ सदन में विश्वास प्रस्ताव, गहलोत-पायलट तकरार पर खुलकर बोले मुख्यमंत्री

प्रदेशवासियों की विजय और कांग्रेस की नीतियां सरकार के कामकाज की सफलता है. यह हमारे विधायक जो 1 महीने तक सारे त्योहार छोड़कर रक्षाबंधन हो या जन्माष्टमी सभी त्योहारों को छोड़कर बैठे रहे. सीएम गहलोत ने कहा कि आज विश्वास प्रस्ताव पर बहस हुई. उससे प्रदेशवासियों के सामने साफ हो गया है कि विपक्ष के पास कहने को कुछ नहीं था. बीजेपी पूरी तरीके से एक्सपोज हो गई है. उनका जो प्लान था वह फेल हो गया.

पढ़ेंःबहुमत साबित होने के बाद BJP पूरी तरह एक्सपोज, अब और कितने सबूत दें: मंत्री रघु शर्मा

सीएम गहलोत ने कहा कि अब हमारी कोरोना वायरस से लड़ना प्राथमिकता है. हम पहले भी कहते रहे कि जीवन बचाना हमारा प्राथमिकता है. कोरोना महामारी का रूप ले रहा है. पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. सीएम गहलोत ने कहा कि प्रदेश में बढ़ते मरीजों की संख्या पर विपक्ष को चिंता करनी चाहिए. इस वैश्विक महामारी में विपक्ष को हम सब के साथ मिलकर काम करना चाहिए.

सरकार हर रोज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा कर रहे हैं. सबको साथ लेकर चलना चाहिए, लेकिन बीजेपी इस मामले में साथ देने के बजाए सरकार गिराने के लिए कॉन्फ्रेंसिंग कर रही है. उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश में मृत्यु दर कम हो, वर्त्तमान में मृत्यु दर 1 प्रतिशत से भी कम है लेकिन हम चाहते है कि मृत्यु दर शून्य हों जाए.

Last Updated : Aug 14, 2020, 8:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details