राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 19, 2021, 11:15 AM IST

ETV Bharat / city

सूरत हादसा: CM गहलोत ने मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार मुआवजा देने की घोषणा

सूरत सड़क हादसे में राजस्थान के मृतकों और घायलों को गहलोत सरकार ने आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए मुआवजा दिया जाएगा. साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की.

जयपुर लेटेस्ट न्यूज  सूरत सड़क हादसा  मृतकों को मुआवजा  घायलों में मिलेगा मुआवजा  गहलोत सरकार  सूरत ट्रक हादसा  प्रवासी मजदूर  Migrant Labourers  Gehlot Government  Jaipur latest news  Surat road accident  Compensation to the dead
CM गहलोत ने मुआवजा देने की घोषणा

जयपुर.गुजरात के सूरत में कोसांबा में एक दर्दनाक हादसे में राजस्थान के 15 लोगों की मौत हो गई. यह हादसा किम-मांडवी रोड पर एक बेकाबू होकर आए डंपर ने मजदूरों को रौंद दिया. इस दौरान 15 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि मृतकों में एक ही परिवार के 6 लोग हैं.

हादसे में घायल हुए मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. सभी मृतक राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ स्थित भगतपुरा, खेरदा, सुनारिया और दौलपुरा के बताए जा रहे हैं. बांसवाड़ा से बड़ी संख्या में रोजी-रोटी के लिए मजदूर पूरे परिवार के साथ हर साल गुजरात जाते हैं.

यह भी पढ़ें:गुजरात सड़क हादसा: बांसवाड़ा निवासी 15 लोगों की मौत, PM और CM गहलोत ने जताया दुख

पुलिस के मुताबिक, कोसांबा में यह हादसा उस समय हुआ, जब एक डंपर चालक ने स्टीयरिंग पर से नियंत्रण खो दिया और सड़क के किनारे फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को कुचल दिया. तेज रफ्तार से जा रहे डंपर चालक ने ओवरटेक करने की कोशिश करते हुए गन्ने से भरे ट्रैक्टर को टक्कर मार दी. टक्कर के कारण डंपर चालक ने स्टीयरिंग से अपना नियंत्रण खो दिया और डंपर फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों पर पलट गया.

यह भी पढ़ें:राजस्थान रोडवेज को न्यूनतम दुर्घटना के लिए मिला रोड सेफ्टी अवार्ड

फिलहाल, पुलिस ने डंपर चालक और क्लीनर को गिरफ्तार कर लिया है. सड़क हादसे पर सीएम गहलोत ने दुःख जताया है. गहलोत ने कहा कि बांसवाड़ा के कई मजदूरों की हुई मौत के बारे में जानकर गहरा दुःख हुआ. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना और उन घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना. साथ ही सूरत में हुई त्रासदी पीड़ितों को गहलोत सरकार ने आर्थिक सहायता देने की घोषणा. राजस्थान सरकार मृतकों के परिवार को दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए सीएम राहत कोष से मुआवजा देने की घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details