राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 14, 2021, 1:41 PM IST

Updated : Jul 14, 2021, 2:30 PM IST

ETV Bharat / city

RU में पुलिस और छात्रों के बीच झड़प, जानिये क्या है पूरा माजरा

राजस्थान यूनिवर्सिटी (RU) में छात्रों ने बुधवार को हंगामा कर दिया. इस दौरान पुलिस और छात्रों (Police-Student) में झड़प भी देखने को मिली. हंगामे के दौरान प्रशासन और छात्र आमने-सामने हो गए और जब छात्र बाहर सड़क पर आने की कोशिश करने लगे तो पुलिस ने यूनिवर्सिटी के दोनों गेट बंद कर दिए.

rajasthan abvp
राजस्थान यूनिवर्सिटी में हंगामा...

जयपुर. राजस्थान यूनिवर्सिटी में एबीवीपी (ABVP) की ओर से अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लोगों पर हो रहे अत्याचार, झालरापाटन में हुए कृष्ण वाल्मीकि हत्याकांड के आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने और भर्तियों को लेकर हंगामा कर रहे थे. इस दौरान एबीवीपी के कार्यकर्ता बाहर आने की कोशिश करने लगे तो पुलिस ने एहतियातन यूनिवर्सिटी के आने और जाने वाले दोनों गेट बंद कर दिए.

एबीवीपी के कार्यकर्ता सड़क पर आकर हंगामा करना चाह रहे थे. वहीं, गेट बंद करने से छात्र आक्रोशित हो गए और वे गेट पर चढ़ गए. गेट पर चढ़कर एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कांग्रेस सरकार को युवा विरोधी बताया.

होशियार मीणा, प्रदेश मंत्री, एबीवीपी...

एबीवीपी के प्रदेश महामंत्री होशियार मीणा ने बताया कि राजस्थान में आदिवासियों पर लगातार अत्याचार बढ़ रहे हैं, उनका धर्मांतरण कराया जा रहा है. इसी को लेकर राज्य सरकार का विरोध किया जा रहा है. मीणा ने कहा कि एक तरफ तो राज्य सरकार (Gehlot Government) संविदा पर भर्ती नहीं करने की बात कह रही है, दूसरी ओर कंप्यूटर भर्ती में संविदा पर भर्ती निकाली जा रही है.

पढ़ें :रिश्वत केस में पकड़े गए IPS मनीष अग्रवाल की निलंबन अवधि 180 दिन बढ़ाई, जानें पूरा मामला

इसके अलावा 689 व्याख्याताओं के पदों पर भर्ती की घोषणा के बावजूद भी पद नहीं भरे जा रहे हैं. इन सब बातों को लेकर राज्य सरकार का विरोध किया जा रहा है. एबीवीपी की ओर से राज्य सरकार को चेतावनी भी दी गई है कि यदि उनकी मांगों को लेकर राज्य सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की तो संगठन की ओर से एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

Last Updated : Jul 14, 2021, 2:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details