राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

होली पर रेल व्यवस्था में बदलाव, कई ट्रेनों में जुड़ी अतिरिक्त बोगियां, कुछ ट्रेन हुई रद्द

होली के त्योहार को देखते हुए अब ट्रेनों के अंतर्गत वेटिंग लिस्ट लगातार बढ़ रही है. इसे देखते हुए रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए डिब्बों में अस्थाई रूप से बढ़ोतरी की है, जिससे जम्मू से बांद्रा जाने वाले यात्रियों को सुविधा भी मिल सकेगी.

By

Published : Mar 9, 2021, 6:41 PM IST

jaipur latest hindi news , rajasthan latest hindi news
होली पर रेल व्यवस्था में बदलाव..

जयपुर. होली का त्योहार नजदीक आ रहा है. ट्रेनों के अंतर्गत टिकट मिलना भी मुश्किल हो रहा है. वहीं, रेल प्रशासन की ओर से अभी कोविड-19 के बाद से ही केवल स्पेशल ट्रेनों का ही संचालन किया जा रहा है. त्योहारी सीजन के चलते अब रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की संख्या में भी लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. इसके साथ ही तीनों के अंतर्गत वेटिंग लिस्ट की बात की जाए तो वेटिंग लिस्ट भी ज्यादातर ट्रेनों के अंतर्गत बढ़कर 100 से अधिक तक पहुंच गई है. ऐसे में रेल प्रशासन ने यात्रियों को राहत दी है. बता दें कि etv भारत ने ट्रेनों के अंतर्गत बढ़ रही वेटिंग लिस्ट और आमजन को हो रही परेशानी को देखते हुए खबर प्रकाशित की थी, जिसके बाद रेल प्रशासन ने तीन रेल सेवा के अंतर्गत डिब्बों में स्थाई रूप से बढ़ोतरी की है.

पढ़ें:रोडवेज बसों में महफूज नहीं सफर, अवैध धंधे से जेब गर्म कर रहे कर्मचारी, तो राजस्व को लगा रहे चूना

इन ट्रेनों में होंगे अतिरिक्त डिब्बे...

  • गाड़ी संख्या 09027/ 09028 बांद्रा टर्मिनस - जम्मूतवी बांद्रा टर्मिनल स्पेशल रेल सेवा में एक द्वितीय शयनयान डिब्बे में बढ़ोतरी
  • गाड़ी संख्या 02949/ 02950 बांद्रा टर्मिनल दिल्ली सराय रोहिल्ला बांद्रा टर्मिनल से स्पेशल रेल सेवा में एक द्वितीय शयनयान श्रेणी के डिब्बे की अस्थाई बढोतरी
  • गाड़ी संख्या जीरो 02965/ 02966 बांद्रा टर्मिनल भगत की कोठी बांद्रा टर्मिनल स्पेशल रेल सेवा में एक द्वितीय शयनयान श्रेणी के डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी
  • अजमेर मंडल दोहरीकरण के कार्य के चलते रेल सेवाएं रद्द
  • गाड़ी संख्या 04801 जोधपुर इंदौर स्पेशल 10 मार्च से लेकर 12 मार्च तक रद्द
  • गाड़ी संख्या जीरो 4802 इंदौर जोधपुर स्पेशल 11 मार्च से लेकर 13 मार्च तक रद्द

मार्ग परिवर्तित रेल सेवाएं...

  • गाड़ी संख्या 09263 पोरबंदर दिल्ली सराय रोहिल्ला रेल सेवा के मार्ग को परिवर्तित किया गया है. यह ट्रेन अब मारवाड़ जंक्शन जोधपुर मेड़ता रोड फुलेरा होकर संचालित होगी.
  • गाड़ी संख्या 09264 दिल्ली सराय रोहिल्ला पोरबंदर रेल सेवा के मार्ग में परिवर्तन किया गया है. यह ट्रेन फुलेरा मेड़ता रोड जोधपुर मारवाड़ जंक्शन होकर संचालित होगी.
  • गाड़ी संख्या 09269 पोरबंदर मुजफ्फरपुर रेल सेवा के मार्ग में परिवर्तन किया गया है. यह ट्रेन मारवाड़ जंक्शन जोधपुर मेड़ता रोड फुलेरा होकर संचालित होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details