राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बसपा ने 6 सीटों को लेकर जारी की दूसरी सूची...पूर्व IPS अधिकारी पंकज चौधरी और उनकी पत्नी मुकुल को भी मिला टिकट

लोकसभा चुनाव  के मैदान में चढ़े पारे के बीच बसपा प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में पार्टी ने राजस्थान की 6 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है....

बसपा ने राजस्थान की 6 लोकसभा सीटों पर की प्रत्याशियों की घोषणा।

By

Published : Apr 6, 2019, 3:24 PM IST

Updated : Apr 6, 2019, 3:59 PM IST

जयपुर. लोकसभा चुनाव के मैदान में सियासी बाजी मारने के लिए छिड़े महासंग्राम के बीच बहुजन समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है. दूसरी सूची में पार्टी ने 6 सीटों के पत्ते खोलते हुए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. इस सूची को मिलाकर बसपा अभी तक 11 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतार चुकी है.

बसपा की जारी सूची में सबसे खास नाम राजस्थान कैडर के बर्खास्त आईपीएस पंकज चौधरी और उनकी पत्नी मुकुल चौधरी का बना हुआ है. बसपा ने पति-पत्नी को टिकट देकर मैदान में उतार दिया है. जारी सूची में पंकज चौधरी को पार्टी ने बाड़मेर सीट से तथा मुकुल चौधरी को जोधपुर सीट से प्रत्याशी बनाया है.

वहीं, जयपुर शहर सीट पर पूर्व आईपीएस उमराव सालोदिया को, चित्तौड़गढ़ सीट से डॉ जगदीश चंद्र शर्मा, जालोर-सिरोही सीट से भागीरथ विश्नोई और पाली से शिवराम मेघवाल को टिकट मिला है. आपको बता दें कि आईपीएस से बर्खास्त होने के बाद से ही पंकज ने बाड़मेर से चुनाव लड़ने का एलान किया था. जबकि, उनकी पत्नी मुकुल चौधरी ने राज्य के विधानसभा चुनाव में झालावाड़ सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी का समर्थन किया था.

Last Updated : Apr 6, 2019, 3:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details