राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर जिले में मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन संपन्न, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी रहे मौजूद

जिले में निर्वाचन आयोग के तय कार्यक्रम के अनुसार मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत सोमवार को मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन किया गया. इस संबंध में जिला कलेक्ट्रेट में मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में एक बैठक आयोजित हुई, जिसमें जिला निर्वाचन अधिकारी, जिला कलक्टर अन्तर सिंह नेहरा समेत कई अधिकारी मौजूद रहे.

By

Published : Jan 18, 2021, 7:24 PM IST

voter lists final publication, jaipur latest hindi news
जयपुर जिले में मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन संपन्न...

जयपुर.जिले में निर्वाचन आयोग के तय कार्यक्रम के अनुसार मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत सोमवार को मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन किया गया. इस संबंध में जिला कलेक्ट्रेट में मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में एक बैठक आयोजित हुई, जिसमें जिला निर्वाचन अधिकारी, जिला कलक्टर अन्तर सिंह नेहरा समेत कई अधिकारी मौजूद रहे.

प्रतिनिधियों को यह जानकारी भी दी गई कि इसके बाद भी निरन्तर प्रक्रिया के दौरान मतदाता सूचियों में नाम जोड़ने के विकल्प खुले रहते हैं. जिनके नाम मतदाता सूचियों में नहीं है, वे आवेदन कर सकते हैं. उप जिला निर्वाचन अधिकारी और अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय जगजीत सिंह मोगा ने बताया कि सभी प्रतिनिधियों को पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान हुई प्रगति की जानकारी दी गई और अंतिम रूप से प्रकाशित की गई मतादाता सूचियों की हार्ड काॅपी और साॅफ्ट काॅपी उपलब्ध करवाई गई.

पढ़ें:पाली : मतगणना में इक्कठी नहीं होगी भीड़, 1,300 पुलिसकर्मी रखेंगे निगरानी

पंचायत चुनाव के लिए ईवीएम रैण्डमाइजेशन

पंचायत समिति किशनगढ रेनवाल के मुण्डली रणजीतपुरा ग्राम में सरपंच एवं वार्ड पंच के पद के 22 जनवरी को निर्वाचन होगा. जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर अन्तर सिंह नेहरा एवं विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के समक्ष इस निर्वाचन के लिए ईवीएम मशीनो का प्रथम एवं द्वितीय रेण्डमाइजेशन सोमवार को सम्पन्न हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details