राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 24, 2020, 4:34 PM IST

ETV Bharat / city

कोविड-19 में बीमार लोगों की सहायता के लिए किया रक्तदान, परिवहन मंत्री ने किया सम्मानित

जनता रसोई के बाद संजय कॉलोनी विकास समिति और साईं फाउंडेशन की ओर से कोविड 19 महामारी में बीमार लोगों की सहायता के लिए रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. बता दें कि शिविर में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, मुख्य सचेतक महेश जोशी और जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा ने भी शिरकत की.

jaipur news, rajasthan news, hindi news
लोगों की मदद के लिए आयोजित किया रक्तदान शिविर

जयपुर. राजधानी के राजस्थान पुलिस अकादमी रोड पर स्थित संजय कॉलोनी के जनउपयोगी भवन कस्टम गार्डन में रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इसमें कॉलोनी वासियों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा. बता दें कि परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने रक्तदान करने वाले सभी लोगों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया. खाचरियावास ने अपने संबोधन में संजय कॉलोनी विकास समिति की ओर से चलाई जा रही जनता रसोई की भी तारीफ की.

लोगों की मदद के लिए आयोजित किया रक्तदान शिविर

इस दौरान संजय कॉलोनी विकास समिति ने निर्णय किया कि जब तक लॉकडाउन रहेगा तब तक जनता रसोई जरूरतमंद और गरीब लोगों को खाना मुहैया कराती रहेगी. इस पर खाचरियावास ने विकास समिति की प्रशंसा की. खाचरियावास ने कहा कि कोविड-19 के समय सभी लोग खौफ में हैं और ऐसे समय में जो पैसे खर्च करता है, खाना बनाता है और गरीब और जरूरतमंद लोगों को देता है वह भगवान के बराबर है.

खाचरियावास ने कहा कि संकट की घड़ी में सभी को एक दूसरे की मदद करनी चाहिए चाहे वह हिन्दू हो, मुसलमानों हो , सिख या ईसाई हो. इस दौरान राजस्थान की प्रथम महिला बॉडीबिल्डर प्रिया सिंह भी मौजूद रही. बता दें कि संजय कॉलोनी में रहने वाली सीआई राजबाला वर्मा ने भी रक्तदान किया.

पढ़ें-लॉकडाउन में डिग्रीधारियों के सामने रोजगार का संकट, वेतन नहीं मिली तो मनरेगा में शुरू की मजदूरी

रक्तदान शिविर में मुख्य सचेतक महेश जोशी ने भी शिरकत की और रक्तदान करने वाले लोगों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया. कोविड-19 महामारी के समय जरूरतमंदों के लिए ब्लड देने वाले लोगों की महेश जोशी ने सराहना की. संजय कॉलोनी विकास समिति के अध्यक्ष डॉ. सुनील शर्मा सहित समिति के सदस्यों ने इसमें अपना सहयोग दिया.

बता दें कि रक्तदान शिविर में डेढ़ सौ यूनिट रक्तदान एकत्रित किया गया और इसमें एसएमएस अस्पताल मेडिकल और गुरुकुल ब्लड बैंक की टीम ने अपना सहयोग दिया. इस दौरान जयपुर बार के अध्यक्ष अनिल चौधरी, दीपक तुलस्यान, दिनेश सोनी, सुनील प्रकाश शर्मा, नवीन चौपड़ा, मनोज शर्मा, संजय शर्मा, मुकेश शर्मा, दीपक शर्मा, रमेश यादव,नंद लाल, राजीव वर्मा, सुरेंद्र वर्मा आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details