राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भर्ती परीक्षाएं स्थगित और रद्द करने के बाद विपक्ष के निशाने पर गहलोत सरकार, भाजपा नेताओं ने उठाए सवाल

पटवार, जूनियर इंजीनियर, चिकित्सा अधिकारी, एनटीटी और लाइब्रेरियन सहित अन्य कई भर्ती परीक्षाओं का स्थगित होने पर प्रदेश की सियासत तेज हो गई है. बीजेपी नेताओं ने गहलोत सरकार पर हमला करते हुए कहा कि भर्ती परीक्षाओं का स्थगित होना राज्य सरकार की बड़ी विफलता और प्रशासनिक व्यवस्था के मुंह पर करारा तमाचा है. सरकार दो वर्षों में युवाओं के भविष्य के प्रति जरा भी गंभीर नहीं दिखी है.

By

Published : Dec 30, 2020, 7:50 AM IST

rajasthan news, भाजपा नेता, examinations postponed
भाजपा नेताओं ने गहलत सरकार की कार्यशैली पर उठाए सवाल

जयपुर. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने पटवारी सहित कई भर्तियों को स्थगित कर दिया है. पटवार, जूनियर इंजीनियर, चिकित्सा अधिकारी, एनटीटी और लाइब्रेरियन सहित अन्य कई भर्ती परीक्षाओं का स्थगित होने पर प्रदेश की सियासत तेज हो गई है. राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने ट्वीट कर कहा कि पटवार, जूनियर इंजीनियर, चिकित्सा अधिकारी, एनटीटी और लाइब्रेरियन सहित अन्य कई भर्ती परीक्षाओं का स्थगित होना राज्य सरकार की बड़ी विफलता और प्रशासनिक व्यवस्था के मुंह पर करारा तमाचा है. सरकार दो वर्षों में युवाओं के भविष्य के प्रति जरा भी गंभीर नहीं दिखी है.

पढ़ें:कोटा के कोचिंग संस्थानों को शुरू करवाने के लिए ओम बिरला ने CM गहलोत को लिखा पत्र

राठौड़ ने कहा कि बेरोजगार युवा पूरे साल इन परीक्षाओं की तैयारी करते हैं लेकिन ऐनवक्त पर सरकार की प्रशासनिक नाकामियों की वजह से परीक्षा स्थगित होना परीक्षार्थियों और बेरोजगारों के साथ खिलवाड़ है. गहलोत सरकार बार-बार बेरोजगारों को नौकरी का सपना दिखाकर तोड़ रही है. राठौड़ ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि दो वर्षों में कई भर्ती परीक्षाओं को स्थगित करना पड़ा. इसके बावजूद सरकार की सरपरस्ती में इन परीक्षाओं को रद्द करने के कारक बने लोगों पर कभी कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद राजस्थान में प्रश्न पत्र माफिया पैदा हो गए और सरकार किसी भी प्रकार की भर्ती करवाने में सफल नहीं हुई.

सतीश पूनिया का ट्वीट

राठौड़ ने कहा कि बेरोजगारी भत्ता देने का झूठा सपना दिखाने वाली कांग्रेस सरकार बेरोजगारों से आवेदन शुल्क के नाम पर करोड़ों रुपये भत्ता ले रही है और फिर परीक्षाएं रद्द कर रही है. सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे लाखों बेरोजगारों के साथ इससे बड़ा धोखा और खिलवाड़ क्या होगा.

पढ़ें:राजे का गहलोत 'राज' पर हमला, Tweet कर कहा- महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराध ने सीमाएं लांघ दी हैं

वहीं, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि स्पष्ट करें. जेईएन की 6 दिसंबर को आयोजित परीक्षा पेपर लीक होने से रद्द और पटवारी भर्ती परीक्षा प्रशासनिक कारणों से स्थगित हुई. आखिर आप रोजगार की तलाश में परिश्रम कर रहे अभ्यर्थियों से चाहते क्या हैं. बता दें कि

ABOUT THE AUTHOR

...view details