राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

दत्तोपंत ठेंगड़ी के जन्म शताब्दी पर होंगे 10 हजार से ज्यादा कार्यक्रम, राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम नागपुर में

भारतीय मजदूर संघ दत्तोपंत ठेंगड़ी की जन्म शताब्दी मनाने जा रहा हैं. इसको लेकर देशभर में तैयारियां जारी है. बुधवार को हुई बैठक में दत्तोपंत ठेंगड़ी की जन्मशताब्दी पर होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई.

By

Published : Oct 3, 2019, 9:05 AM IST

Bharatiya Mazdoor Sangh, दत्तोपंत ठेंगड़ी, Dattopant Thengdi news, jaipur news,

जयपुर. भारतीय मजदूर संघ दत्तोपंत ठेंगड़ी की जन्म शताब्दी मनाने की तैयारी कर रहा है. आगामी 10 नवंबर से लेकर 9 नवंबर 2020 तक उनकी स्मृति में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. वर्ष भर में करीब 10,000 से ज्यादा कार्यक्रम होंगे. राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम नागपुर में आयोजित किया जाएगा.

दत्तोपंत ठेंगड़ी जनशताब्दी पर होंगे 10 हजार से ज्यादा कार्यक्रम

दत्तोपंत ठेंगड़ी की जन्मशताब्दी को लेकर देशभर में तैयारियां जारी है. भारतीय किसान संघ, भारतीय मजदूर संघ और स्वदेशी जागरण मंच के संस्थापक दत्तोपंत ठेंगड़ी की जन्मशताब्दी पर होने वाले कार्यक्रमों की तैयारी के लिए राजस्थान में भी भारतीय मजदूर संघ की प्रदेश स्तरीय बैठक हुई. सी स्कीम स्थित सेवा भारती समिति भवन में आयोजित भारतीय मजदूर संघ की प्रदेश स्तरीय बैठक में जिलों और महासंघ के पदाधिकारियों सहित करीब 100 से ज्यादा पदाधिकारियों ने भाग लिया.

पढ़ें:RCA चुनाव के दंगल में कूदे हनुमान बेनीवाल, CM गहलोत पर साधा निशाना

बैठक में दत्तोपंत ठेंगड़ी की जन्मशताब्दी पर होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई. प्रदेश में दत्तोपंत ठेंगड़ी की जन्म शताब्दी का कार्यक्रम राजस्थान के प्रत्येक जिले और प्रत्येक यूनियन की ओर से मनाया जाएगा. इस तरह से यह कम से कम 1500 से ज्यादा अलग-अलग जगहों पर पूरे राजस्थान में मनाया जाएगा. पूरे वर्ष भर 10 नवंबर 2019 से लेकर 9 नवंबर 2020 तक यह कार्यक्रम होंगे. इसमें वर्ष भर करीब 10,000 से ज्यादा कार्यक्रम होंगे. जिनमें प्रभात फेरी, नुक्कड़ नाटक, संगोष्ठी, विचार, गोष्टी, रक्तदान महादान और व्याख्यानमाला माला जैसे कार्यक्रम होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details