राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 29, 2022, 5:13 PM IST

ETV Bharat / city

alka gurjar targeted cm gehlot: चार्टर प्लेन भेजने में खर्च होने वाला पैसा महिला सुरक्षा पर खर्च करें मुख्यमंत्री - अलका गुर्जर

भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर ने गृह मंत्री चार्टर प्लेन भेजने वाले सीएम अशोक गहलोत (alka gurjar targeted cm gehlot) के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि सीएम चार्टर प्लेन भेजने में खर्च होने वाले पैसे को महिला सुरक्षा पर खर्च करें.

crime case in rajasthan
राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर

जयपुर.गृह मंत्री अमित शाह के लिए चार्टर प्लेन भेजने के मुख्यमंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी की राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर ने कहा कि मुख्यमंत्री चार्टर प्लेन भेजने (alka gurjar targeted cm gehlot) में खर्च होने वाले पैसे को महिला सुरक्षा पर खर्च करें. गुर्जर ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए राज्य सरकार पर निशाना साधा. साथ ही इसे लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग, राज्यपाल और राज्य महिला आयोग को ज्ञापन सौंपने की बात कही. अलका गुर्जर ने राजस्थान को अपराधियों की शरण स्थली बताते हुए कहा कि अपराध में राजस्थान सिरमोर है. नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि देश में होने वाले कुल अपराधों में 10 फीसदी से ज्यादा राजस्थान में हैं.

देश में होने वाले कुल बलात्कार के मामलों में 18.72 फीसदी मामले राजस्थान के हैं. 12 वर्ष से 18 वर्ष तक की बच्चियों से होने वाले छेड़छाड़ गैंगरेप और रेप के मामलों में राजस्थान पहले नंबर पर है. जबकि दलित अपराध 14.81 फीसदी राजस्थान में हो रहे हैं. बीते 3 साल में महिला अपराध से जुड़े सात लाख से ज्यादा मामले राजस्थान में सामने आए हैं. अलका गुर्जर ने आरोप लगाते हुए कहा कि राजस्थान में हर दिन औसतन 10 बलात्कार होते हैं.

राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर का मुख्यमंत्री के बयान पर पलटवार

अलका गुर्जर ने आरोप लगाते हुए कहा कि अलवर में मूक-बधिर के साथ हुए दुष्कर्म के मामले को पुलिस प्रशासन दुर्घटना बताने में जुटा हुआ है. दौसा की मंडावर थाने में दर्ज मामले में पुलिस ने पीड़ितों को दबाने और अपराधियों को बचाने के काम में जुटी हुई है. प्रदेश का कोई जिला ऐसा नहीं बचा है, जहां महिला सुरक्षित हो. इन परिस्थितियों के परे प्रदेश के मुख्यमंत्री नवाचार किए जाने की बात कहते हैं. अलका गुर्जर ने सवाल दागते हुए कहा कि विधानसभा में सरकार के मंत्री शांति धारीवाल ने मर्दों का प्रदेश बताया, यदि कांग्रेस सरकार के लिए बलात्कारी मर्द है, तो ये नवाचार उन्हें मुबारक.

पढ़ें-सीएम गहलोत का गृहमंत्री अमित शाह को न्योता, कहा- हम चार्टर प्लेन भेजेंगे...राजस्थान आकर देखें कानून व्यवस्था, पूनिया ने किया पलटवार

उन्होंने इसे मंत्री के मानसिक दिवालियापन का द्योतक बताया. अलका गुर्जर ने कहा कि विधायक पुत्र गैंगरेप का आरोपी होता है, जिसकी जांच के लिए जब बीजेपी ने आवाज उठाई तो कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कहते हैं बीजेपी वाले यूं ही शोर करते हैं, क्या ये नवाचार हैं? लड़की हूं, लड़ सकती हूं का नारा देने वाली कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव राजस्थान में होने के बावजूद यहां अपना बर्थडे मनाती हैं, लेकिन अलवर की मूकबधिर पीड़ित से मिलने तक नहीं पहुंची. जब बीजेपी का शिष्टमंडल उनसे मुलाकात करने जाता है तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाता है, क्या ये नवाचार है?

उन्होंने कहा कि 3 साल तक महिला आयोग नहीं बना और जब बना तो भी इस तरह के मामलों पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया, तो क्या ये नवाचार हैं?. जिस पुलिस का काम कानून व्यवस्था को सुनिश्चित करना है, उसकी बजाए बजरी माफियाओं को संरक्षण देने का काम राजस्थान में हो रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि इस काम में कांग्रेस के मंत्री और नेता लिप्त हैं, तो क्या ये नवाचार है? बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का फंड का 50 फीसदी भी राजस्थान में खर्च नहीं होता, क्या ये नवाचार है?

पढ़ें-कांग्रेस विधायक के बेटे पर रेप के आरोप पर सियासत तेज, विपक्ष साध रही गहलोत सरकार पर निशाना...कांग्रेस के मंत्री उतरे बचाव में

अलका गुर्जर ने मुख्यमंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि राजस्थान में अभियोजन स्वीकृति के जो भी मामले लंबित हैं,उन पर कार्रवाई की जाए. जिससे राजस्थान में अपराध तंत्र ना फैले. जिस चार्टर प्लेन को भेजने की बात मुख्यमंत्री करते हैं, उनसे ये आग्रह है कि उस पैसे को महिला सुरक्षा पर खर्च करें, ताकि राजस्थान की महिलाओं को सुरक्षा मिल सके. उन्होंने मुख्यमंत्री को नसीहत देते हुए कहा कि वो संवैधानिक पद पर बैठे हुए हैं, और पुराने राजनेता हैं. इस तरह की भाषा किसी मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देती. आखिर में उन्होंने कहा कि राजस्थान की वर्तमान सरकार महिला विरोधी है. पीड़ित महिलाओं का मजाक उड़ा रही है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में बिगड़ी कानून व्यवस्था और महिला अपराध को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग, राज्यपाल और राज्य महिला आयोग को ज्ञापन सौंपेगी.

यूपी का किया बखानःउत्तर प्रदेश में गिरते आपराधिक ग्राफ का बखान करते हुए अलका गुर्जर ने कहा कि मुख्यमंत्री जिस चार्टर प्लेन को भेजना चाहते हैं, उसमें अपराधियों को भरकर यूपी भेज दें. इससे राजस्थान सुरक्षित हो जाएगा. क्योंकि यूपी में माफिया राज कम हुआ है, और आज यूपी सबसे ज्यादा सुरक्षित प्रदेशों में से हैं. राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष इन प्रकरणों को लेकर राजस्थान में भी आई थी. लेकिन मुख्यमंत्री के पास उनसे मिलने तक का समय नहीं था जो राजस्थान की मुख्यमंत्री की महिलाओं के प्रति गंभीरता को प्रकट करता है. उन्होंने कहा कि महिला अपराध और विधायक पुत्र की गिरफ्तारी को लेकर जल्द राज्य स्तर पर प्रोटेस्ट किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details