राजस्थान

rajasthan

नगर निगम चुनाव के नतीजे पर रहेगी पार्टियों की निगाहें, जीतने वाले पार्षदों की हो सकती है बाड़ेबंदी

By

Published : Nov 3, 2020, 7:45 AM IST

राजस्थान के जयपुर, कोटा और जोधपुर के 6 नगर निगम में हुए चुनाव के आज परिणाम घोषित किए जाएगे. कयास लगाया जा रहा है कि कांग्रेस के पार्षद इन चुनाव में जीतेंगे, तो वे बाड़ेबंदी में जाएंगे. जानकारी के अनुसार भाजपा ने पहले ही अपने पार्षदों को बाड़ेबंदी में भेज दिया है.

jaipur news, municipal corporation election, corporation election
6 नगर निगम चुनाव के नतीजे आज

जयपुर. राजस्थान में 6 नगर निगम में किसके सर पर जीत का सेहरा बंधता है और सर पर हार का ठीकरा फूटता है, यह दोपहर 2 से 3 तक सामने आ जाएगा. बात कांग्रेस की हो तो नगर निगम जोधपुर जयपुर और कोटा के सभी 6 नगर निगम के नतीजे आने जा रहे हैं. इन 6 नगर निगम में सीधे तौर पर जोधपुर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कोटा से मंत्री शांति धारीवाल तो जयपुर से मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास मंत्री, लालचंद कटारिया मुख्य सचेतक महेश जोशी की साख दांव पर होगी.

चौकी लोकसभा चुनाव में इन सभी मंत्रियों के खिलाफ जनता ने मतदान किया था. ऐसे में इन चुनावों में यह साफ हो जाएगा कि जनता भले ही राष्ट्रीय चुनाव में इन नेताओं के खिलाफ गई थी, लेकिन राजस्थान के चुनाव में अभी वह इनके साथ है. इसके साथ ही आज आने वाले मतदान के नतीजे एक मायने में और रोचक होने वाले हैं. कांग्रेस के पार्षद आज इन चुनाव में जीतेंगे, वह जीतने के बाद बाड़ेबंदी में जाएंगे. वहीं हारने वाले अपने घर, क्योंकि भाजपा ने पहले ही अपने पार्षदों को बाड़ेबंदी में भेज दिया है.

यह भी पढ़ें-गुर्जर आरक्षण आंदोलन: समस्या का हल बातचीत से निकलेगा, पटरियों पर नहीं: रघु शर्मा

अगर संख्या बल कांग्रेस के पक्ष में नहीं आता है और कुछ पार्षदों की कमी रहती है तो फिर कांग्रेस के पार्षदों की भी बाराबंदी की जाएगी. खास तौर पर पूरा बहुमत नहीं आने पर हर किसी की नजर उन निर्दलीय पार्षदों पर होगी, जो बोर्ड बनाने में अपनी भूमिका निभाएंगे. हालांकि इन चुनाव में राजस्थान में कांग्रेस संगठन का कोई खास योगदान नहीं रहा है, लेकिन फिर भी अध्यक्ष बनने के बाद राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा का पहला चुनाव परिणाम आएगा. ऐसे में यह परिणाम गोविंद सिंह डोटासरा के लिए भी काफी मायने रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details