राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर नगर निगमः 4500 सफाई कर्मियों को 6 महीने से नहीं मिला वेतन

जयपुर शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए बड़ी संख्या में सफाई कर्मियों की भर्तियां तो की गई. लेकिन, सफाई कार्य में लगे करीब 4500 कर्मचारी पिछले 6 महीने से वेतन का इंतजार कर रहे हैं....

By

Published : Mar 6, 2019, 3:23 PM IST

नगर निगम सफाईकर्मी।

जयपुर . शहर की सफाई व्यवस्था को सुचारू करने वाले सफाई कर्मचारी अपने वेतन के लिए भटक रहे हैं. साढे चार हजार सफाई कर्मियों को बीते 6 महीने से वेतन नहीं मिला. ऐसे में अब कर्मचारी अपनी गुहार लेकर निगम प्रशासन के चक्कर काट रहे हैं.

दरअसल, बीते दिनों शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए नगर निगम में सफाई कर्मचारियों की बड़े स्केल पर भर्तियां की गई. भर्तियों के बाद ड्यूटी ज्वाइन करने के बाद सफाई कर्मियों को 6 महीने बीतने के बाद भी अब तक वेतन नहीं मिला है. कई बार ज्ञापन देने के बाद भी उनको केवल आश्वासन ही दिया जा रहा है. कमिश्नर ने आदेश दिए थे कि 25 फरवरी तक सभी सफाई कर्मचारियों के वेतन का भुगतान कर दिया जाएगा. लेकिन अभी तक इस आदेश की पालना नहीं हो सकी है. वहीं, वेतन अभाव में कर्मचारियों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

यही स्थिति 4500 कर्मचारियों की बनी हुई है. जानकारी के मुताबिक पहले वेतन नहीं मिलने का कारण सफाई कर्मियों के बैंक अकाउंट नहीं खुलना बताया जा रहा था. लेकिन सफाई कर्मियों के खाते खुलवाने के बावजूद अब तक वेतन का इंतजार ही है. उधर, महापौर विष्णु लाटा ने इस मुद्दे पर अजीब तर्क देते हुए कहा कि निगम में अधिकारियों के ट्रांसफर रुके तो वेतन की बात की जाए. हालांकि, उन्होंने कर्मचारियों को 10 मार्च तक वेतन दिलाने की बात भी कही है.

सफाईकर्मियों को नहीं मिला वेतन।

ABOUT THE AUTHOR

...view details