राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: नकबजनी गिरोह का पर्दाफाश, 2 शातिर बदमाश गिरफ्तार

जयपुर की मुहाना थाना पुलिस ने शुक्रवार को नकबजनी गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने मामले में 2 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Mar 12, 2021, 10:30 PM IST

Theft case in Jaipur,  Rajasthan News
2 शातिर बदमाश गिरफ्तार

जयपुर.राजधानी की मुहाना थाना पुलिस ने शुक्रवार को मुहाना मंडी में नकबजनी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 2 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दीपक सिंह और शादाब कुरैशी को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चुराई गई एक बाइक और इसके साथ ही चुराया गया एक मोबाइल फोन भी बरामद किया है.

पढ़ें- अलवर पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के मामले में आरोपी को किया गिरफ्तार

प्रारंभिक पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि आरोपी मुहाना मंडी में विभिन्न शहरों से आने वाले व्यापारी, किसान, वाहन चालक, विभिन्न ग्राहक और लंबी दूरी तय करके आए ट्रक चालकों व खलासी को अपना निशाना बनाते थे. आरोपी लोगों के मोबाइल और नकदी चुराने की वारदात को अंजाम देते थे. इसके साथ ही आरोपी रात के समय बाइक को मास्टर चाबी के जरिए स्टार्ट कर चुराते और फिर उसे कम कीमतों पर बेचकर उससे जो रुपए प्राप्त होते उसे मौज-मस्ती में उड़ा देते. फिलहाल, पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

10 साल से फरार चल रहा हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

राजधानी की नाहरगढ़ रोड थाना पुलिस ने लूट के प्रकरण में पिछले 10 साल से फरार चल रहे एक हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जालूपुरा थाने के हिस्ट्रीशीटर जितेंद्र वर्मा को गिरफ्तार किया है. आरोपी पिछले 10 वर्ष से श्याम नगर थाना क्षेत्र में हुई लूट की एक वारदात में फरार चल रहा था. पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी के खिलाफ शहर के विभिन्न थानों में आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं, जिसके बारे में उससे पूछताछ की जा रही है.

5 साल से फरार चल रहा बदमाश गिरफ्तार

विश्वकर्मा थाना पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम देते हुए पिछले 5 साल से फरार चल रहे एक स्थाई वारंटी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गुड्डू उर्फ राजेश को गिरफ्तार किया है जो कि मूलत: बिहार का रहने वाला है और जयपुर में किराए का मकान लेकर रहता है. आरोपी पिछले 5 साल से चोरी और नकबजनी के मामले में न्यायालय से फरार चल रहा है. पुलिस से खुद को बचाने के लिए आरोपी अपना नाम बदलकर हर 2 महीने में मकान बदलकर फरारी काट रहा था. फिलहाल, पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी से चोरी और नकबजनी की वारदातों के बारे में पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details