राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

129 नगर निकायों में चुनाव को लेकर आयोग की अहम बैठक कल

प्रदेश की 129 नगर पालिकाओं का कार्यकाल अगले महीने समाप्त हो रहा है. इन नगर निकायों के चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को अहम बैठक बुलाई है. शुक्रवार को आयोजित होने वाली इस बैठक से पहले राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त प्रेम सिंह मेहरा ने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर चर्चा की.

By

Published : Jul 9, 2020, 8:17 PM IST

Updated : Jul 9, 2020, 9:55 PM IST

जयपुर न्यूज, jaipur news, नगर निकाय चुनाव, Municipal elections
नगर निकाय चुनाव को लेकर बैठक

जयपुर. प्रदेश की 129 नगर पालिकाओं का कार्यकाल अगले महीने समाप्त हो रहा है. इन नगर निकायों के चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक में पंचायत राज विभाग, मेडिकल विभाग और एलएसजी के अधिकारी शामिल होंगे. यह बैठक राज्य निर्वाचन आयोग में शाम 3:30 बजे होगी.

नगर निकाय चुनाव को लेकर बैठक

शुक्रवार को आयोजित होने वाली इस बैठक से पहले राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त प्रेम सिंह मेहरा ने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर चर्चा की. बैठक में चुनाव के संबंध में अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ शुक्रवार को चर्चा की जाएगी. जिसमें कोरोना संक्रमण विभागों की चुनाव को लेकर तैयारियों की समीक्षा की जाएगी. 22 अगस्त को 129 नगर निकायों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. इसके साथ ही 6 नगर निगमों के चुनाव भी शेष हैं.

पढ़ेंःआदर्श सिद्धू ने संभाली जयपुर ट्रैफिक पुलिस की कमान, कहा- इनोवेशन से फोर्स में जाता है पॉजिटिव मैसेज

ऐसे में पंचायत राज विभाग, मेडिकल विभाग और एलएसजी के अधिकारियों के साथ में बैठक कर यह चर्चा की जाएगी कि क्या मौजूदा वक्त में इन 129 नगर निकायों के चुनाव संपन्न कराए जा सकते हैं. इस बात को लेकर भी खास चर्चा होगी कि क्या प्रदेश में संक्रमण को लेकर अभी इस तरह का वातावरण में चुनाव कराए जाएं. बैठक में चौथे चरण की शेष ग्राम पंचायतों, पंचायत समिति और जिला परिषद के चुनाव को लेकर भी चर्चा होगी. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिए कि प्रदेश की शेष बची चौथे चरण की सभी ग्राम पंचायतों, पंचायत समिति और जिला परिषदों के चुनाव 15 अक्टूबर से संपन्न कराए जाएंगे. ऐसे में राज्य निर्वाचन अधिकारियों के साथ में इसको लेकर भी चर्चा करेगा कि 15 अक्टूबर से पहले ग्राम पंचायतों के चुनाव भी क्या कराए जा सकते हैं.

Last Updated : Jul 9, 2020, 9:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details