राजस्थान

rajasthan

Exclusive: केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल से ईटीवी भारत की खास बातचीत, जानें- उप चुनाव, कृषि कानून और कोरोना वैक्सीनेशन पर क्या बोले...

By

Published : Jan 5, 2021, 2:26 AM IST

केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल सोमवार को बीकानेर के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने प्रदेश में होने वाले उप चुनाव, कृषि कानून और हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों को लेकर की गई घोषणा एवं कोरोना वैक्सीनेशन सहित कई मुद्दों पर ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

Union Minister Arjun Ram Meghwal,corona vaccination
केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से ईटीवी भारत की खास बातचीत

बीकानेर. केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल सोमवार को बीकानेर के दौरे पर रहे. इस दौरान केंद्रीय मंत्री और बीकानेर सांसद अर्जुन मेघवाल ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से हाल ही में अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों को लेकर छात्रवृत्ति के लिए 60 फीसदी सहयोग केंद्र सरकार की ओर से किए जाने की निर्णय के साथ ही आने वाले हर साल में 5 फीसदी बढ़ोतरी की जाएगी. उन्होंने कहा कि इससे अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा में काफी सहयोग मिलेगा और केंद्र सरकार का यह कदम सबका साथ सबका विकास की दिशा में एक पड़ाव है.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से ईटीवी भारत की खास बातचीत

इस दौरान कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार की ओर से पूरी तैयारियां होने की बात कहते हुए उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन पूरे देश में फ्री लगाई जाएगी और उसके लिए सरकार ने भी पूरी तैयारी कर ली है. इस दौरान कृषि कानून को लेकर किसानों की ओर से किए जा रहे आंदोलन पर उन्होंने कहा कि जिस हिसाब से बातचीत आगे बढ़ रही है. उसे उम्मीद है कि जल्द ही किसानों और सरकार के बीच बातचीत के जरिए हल निकलेगा.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से ईटीवी भारत की खास बातचीत

वहीं खाजूवाला विधायक गोविंद मेघवाल की आने वाले लोकसभा चुनाव में अर्जुनराम को हराने के बयान पर उन्होंने कहा कि वे नकारात्मक राजनीति में विश्वास नहीं करते हैं, लेकिन खुद और उनकी पार्टी किसी भी चुनौती से पीछे हटने वाले नहीं है और उन्होंने इसे भी एक चुनौती के रूप में लिया है. प्रदेश में आने वाले समय में तीन विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर किए सवाल पर उन्होंने कहा कि तीनों ही जगह भाजपा जीतेगी.

यह भी पढ़ें-जैसलमेर में भी 12 से अधिक कौओं की मौत, बर्ड फ्लू की दस्तक से खौफ

सुजानगढ़ विधानसभा उपचुनाव में खुद के प्रभारी के तौर पर उन्होंने कहा कि मैंने भी सुजानगढ़ में दौरा किया है और पार्टी के पक्ष में अच्छा माहौल है. साल 2021 में बीकानेर को जेल में रखते हुए विकास के कामों को लेकर उनके लक्ष्य पर किए सवाल पर मंत्री अर्जुन मेघवाल ने कहा कि बीकानेर में पोटाश के खनन सिरेमिक हब के क्षेत्र में काम करना उनकी प्राथमिकता में रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details