राजस्थान

rajasthan

बीकानेर में मौसम ने बदली करवट, ग्रामीण क्षेत्रों में हुई ओलावृष्टि

By

Published : Apr 21, 2021, 12:17 AM IST

Updated : Apr 21, 2021, 2:00 AM IST

बीकानेर. जिले में मंगलवार को मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिला. सुबह हल्की बूंदाबांदी के बाद दिन भर जहां तेज ठंडी हवाओं के बीच कभी धूप कभी छांव दिन भर मौसम सुहावना रहा. वहीं शाम को ग्रामीण क्षेत्र में जमकर ओलावृष्टि हुई.

Bikaner rain news, Bikaner weather news
बीकानेर में मौसम ने बदली करवाट

बीकानेर. जिले में मंगलवार को मौसम में अचानक हुए बदलाव के चलते लोगों को राहत मिली. सुबह शुरू हुई बूंदाबांदी के चलते आज तापमान में गिरावट दर्ज की गई. वहीं दिन भर आसमान में बादलों की आवाजाही के चलते कभी धूप कभी छांव का दौर रहा और देर शाम चली ठंडी हवाओं से मौसम खुशनुमा हो गया. ठंडी हवाओं और हल्की बारिश के चलते लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली.

बीकानेर में मौसम ने बदली करवाट

वहीं देर शाम को बीकानेर के ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश का दौर शुरू हुआ और बज्जू क्षेत्र में ओलावृष्टि हुई. ओलावृष्टि के चलते रेगिस्तान में चढ़ी बर्फ की चादर देखने को मिली. बज्जू क्षेत्र के सीमावर्ती क्षेत्र रणजीतपुरा व गजेवाला में जमकर ओलावृष्टि हुई. क्षेत्र में नींबू के आकार के ओले गिरे और तेज बरसात का दौर जारी है.

पढ़ें-अपडेट हुए मोटर ड्राइविंग स्कूल, मानक के अनुरूप न होने पर किए जा रहे सीज

किसानों को होगा भारी नुकसान

अचानक हुई ओलावृष्टि से किसान भी चिंतित नजर आए और खेतों में पूरी तरह से ओलों की चादर देखने को मिली. वहीं मौसम विभाग की मानें तो आने वाले एक-दो दिनों तक बीकानेर में मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है और तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि की भी संभावना है.

Last Updated : Apr 21, 2021, 2:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details