राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पुलिसकर्मियों को Week Off देना पड़े तो 15 फीसदी नफरी में करना होगा इजाफा: DGP एमएल लाठर

राजस्थान के पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर गुरुवार को दो दिवसीय बीकानेर दौरे पर पहुंचे. लाठर आज बीकानेर के पुलिस लाइन में जवानों के साथ संपर्क सभा करेंगे और उसके बाद रेंज के अधिकारियों के साथ कानूनों की समीक्षा भी करेंगे.

By

Published : Aug 6, 2021, 8:00 AM IST

DGP ML Lather on Bikaner tour, Rajasthan News
बीकानेर दौरे पर डीजीपी एमएल लाठर

बीकानेर. प्रदेश के पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर गुरुवार को दो दिवसीय बीकानेर दौरे पर पहुंचे. इस दौरान रेंज आईजी प्रफ्फुल कुमार सहित रेंज के सभी जिला पुलिस अधीक्षक ने उनकी अगवानी की.

पढ़ें- Money Laundering Case: नहीं हो पाई सुनवाई, अगली तारीख 12 अगस्त को तय

इस दौरान मीडिया से बातचीत में डीजीपी एमएल लाठर ने पुलिसकर्मियों को वीक ऑफ के सवाल पर कहा कि पुलिसकर्मियों को अनुशासन में दिन-रात ड्यूटी करनी पड़ती है. उन्होंने कहा कि वर्तमान नफरी के हिसाब से यदि पुलिसकर्मियों को वीक ऑफ देना पड़े तो 15 फीसदी नफरी की बढ़ोतरी करनी पड़ेगी.

बीकानेर दौरे पर डीजीपी एमएल लाठर

महिला उत्पीड़न के मामलों के सवाल पर उन्होंने कहा कि महिला उत्पीड़न के मामलों में पंजीकरण में बढ़ोतरी आई है और राज्य सरकार का भी यह मानना है कि हर गरीब की शिकायत पर कार्रवाई हो इसको लेकर हर व्यक्ति की शिकायत पर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज होता है. यदि मामला सही पाया जाता है तो न्यायालय में उस पर फैसला होता है और गलत हो तो एफआर भी लगती है. उन्होंने महात्मा गांधी के कोटेशन का हवाला देते हुए कहा कि महिला उत्पीड़न के आरोपी बीमार मानसिकता के लोग होते हैं और उनका इलाज कानून की प्रक्रिया से होता है.

डीजीपी लाठर आज शुक्रवार को बीकानेर के पुलिस लाइन में जवानों के साथ संपर्क सभा करेंगे. उसके बाद रेंज के अधिकारियों के साथ कानूनों की समीक्षा भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details