राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 20, 2021, 11:53 AM IST

ETV Bharat / city

PM मोदी आज करेंगे बीकानेर कलेक्टर नमित मेहता के साथ संवाद

कोरोना के प्रबंधन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिला कलेक्टरों के साथ संवाद कर रहे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को बीकानेर कलेक्टर नमित मेहता के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संवाद करेंगे.

PM interact with District Collectors, District Collector Namit Mehta
PM मोदी आज करेंगे बीकानेर कलेक्टर नमित मेहता के साथ संवाद

बीकानेर. कोरोना की रोकथाम और इलाज में प्रबंधन को लेकर जिला कलेक्टरों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संवाद कार्यक्रम के चरण के तहत गुरुवार को बीकानेर जिला कलेक्टर नमित मेहता प्रधानमंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संवाद करेंगे.

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चरणबद्ध रूप से देश भर के जिला कलेक्टरों से कोरोना के प्रबंधन को लेकर संवाद कर रहे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को देशभर के चोपन जिला कलेक्टरों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग है, जिसमें 6 जिलों के साथ प्रधानमंत्री संवाद करेंगे और राजस्थान के एकमात्र बीकानेर जिला कलेक्टर ही हैं, जिनसे प्रधानमंत्री संवाद करेंगे. हालांकि राजस्थान से 5 जिला कलेक्टर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे, लेकिन संवाद केवल बीकानेर जिला कलेक्टर नमित मेहता के साथ ही करेंगे.

पढ़ें-DAP खाद पर सब्सिडी बढ़ाए जाने का राजे और पूनिया ने किया स्वागत, कहा-अन्नदाता के हित में है प्रभावी कदम

गौरतलब है कि बीकानेर में कोरोना के प्रबंधन और ऑक्सीजन की उपयोगिता को देखते हुए जिला कलक्टर नमित मेहता ने ऑक्सीजन मित्र का नवाचार किया था और ऑक्सीजन के अपने को लेकर काफी सफलता हासिल की थी. दरअसल बीकानेर में एक वक्त में एक दिन में दो हजार सिलेंडर की खपत होने लग गई थी. जबकि बाद में इसे ऑक्सीजन मित्र की मदद से 1400 सिलेंडर तक सीमित किया गया और इस दौरान किसी भी मरीज को ऑपरेशन की किल्लत नहीं होने दी गई, बल्कि ऑक्सीजन के अपव्यय को रोकते हुए ऑक्सीजन को बचाया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details