राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बीकानेर में पुण्यतिथि पर बापू को किया गया याद, कांग्रेसियों ने किसानों के समर्थन में रखा मौन व्रत

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर शनिवार को बीकानेर में महात्मा गांधी को याद किया गया. इस दौरान गांधी प्रतिमा और गांधी पार्क में कांग्रेसियों ने बापू की स्मरण सभा का आयोजन किया. इसमें कांग्रेसी नेताओं ने किसानों के समर्थन में बापू की प्रतिमा के नीचे हरी पट्टी बांधकर मौन रखा.

By

Published : Jan 30, 2021, 6:05 PM IST

bikaner news, mahatma gandhi, death anniversary
बीकानेर में पुण्यतिथि पर बापू को किया गया याद

बीकानेर. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर शनिवार को बापू को याद किया गया. इस दौरान कांग्रेसियों ने गांधी पार्क की स्थित गांधी प्रतिमा पर सभा का आयोजन किया. इसके बाद देश में चल रहे कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन में किसानों के समर्थन में मौन व्रत भी रखा.

बीकानेर में पुण्यतिथि पर बापू को किया गया याद

कांग्रेस की अग्रिम संगठन सेवा दल की ओर से रखे गए मौन व्रत में शहर कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ ही अग्रिम संगठनों के पदाधिकारी भी मौजूद रहे. इस दौरान किसान भी वहां मौजूद नजर आए. शहर कांग्रेस के अध्यक्ष यशपाल गहलोत ने कहा कि आज 2 महीने से भी ज्यादा समय हो गया है और किसानों का आंदोलन लगातार चल रहा है. इतने बड़े आंदोलन के बावजूद भी सरकार अपनी हठधर्मिता नहीं छोड़ रही है और किसानों की बात को तवज्जो नहीं मिल रही है.

यह भी पढ़ें-अशोक गहलोत ने लॉन्च की आयुष्मान भारत महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना, 1.10 करोड़ परिवारों को मिलेगा लाभ

उन्होंने कहा कि अभी तक दिल्ली में चल रहा आंदोलन सरकार से संभल नहीं रहा है और किसानों की बात को सरकार गंभीरता से नहीं ले रही है तो आने वाले समय में यह आंदोलन पूरे देश में फैल जाएगा. उन्होंने कहा कि जब सरकार किसानों की बात नहीं सुन सकती है, ऐसी सरकार को डूब कर मर जाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details