राजस्थान

rajasthan

गहलोत के मंत्री का सेवाभाव, रामदेवरा जातरूओं के जख्मी पैरों पर मरहम-पट्टी करते दिखे बीडी कल्ला

By

Published : Aug 31, 2019, 5:32 PM IST

प्रदेश के उर्जा एवं जलदाय मंत्री डॉक्टर बी डी कल्ला शनिवार को बीकानेर आए. इस अल्पकालीन दौरे में वे सेवाभाव में नजर आए. उन्होंने रामदेवरा जाने वाले पदयात्रियों जिनके पैरों में छाले पड़ गए थे, उनके मरहम-पट्टी की और उन्हें पंगत में भोजन भी कराया.

रामदेवरा पदयात्री बीडी कल्ला, Ramdevra pilgrims kolayat bikaner

बीकानेर. ऊर्जा मंत्री डॉक्टर बी डी कल्ला शनिवार को बीकानेर पहुंचे. यहां से कल्ला सीधे कोलायत के लिए रवाना हुए जहां रामदेवरा पदयात्रियों की सेवा के लिए लगे हुए शिविरों में पद यात्रियों के पावों की मरहम पट्टी की. इस दौरान उन्होंने कहा कि लोक देवता रामदेवजी के मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं की सेवा-सुश्रुषा अत्यंत अनुकरणीय एवं पुनीत कार्य है.

पढ़ेंःस्पेशल स्टोरी: एक अनोखा गांव...यहां हजारों सालों से बन रही हैं मिट्टी की मूर्तियां

शनिवार को कोलायत स्थित दम्माणी बगीची में जातरूओं की सेवा के लिए आयोजित शिविर में बोलते हुए उन्होंने कहा उनके परिवार द्वारा यहां गत 40 वर्षों से रामदेवरा मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं के विश्राम, भोजन व सेवा का कार्य किया जा रहा है व ईश्वर की कृपा से भविष्य में भी यह सेवा कार्य अनवरत जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि इस मेले में प्रदेश ही नहीं अपितु देश के विभिन्न प्रांत से बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं, ऐसे में हम सबका दायित्व है कि उन्हें किसी प्रकार की परेशानी ना होने दें और उनकी सुविधा के लिए अपना हरसंभव योगदान दें, जिससे उनकी यात्रा सुखमय हो सके.

रामदेवरा पदयात्रियों की मरहम पट्टी करते नजर आए ऊर्जा मंत्री कल्ला

इस दौरान कल्ला ने जनसुनवाई करते हुए परिवादियों के अभाव-अभियोग सुने व संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. कोलायत के ग्रामीणों ने कोलायत के कुछ मौहल्लों में पेयजल सप्लाई की समस्या से अवगत करवाया. इस पर कल्ला ने अधीक्षण अभियन्ता जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी दीपक बंसल को कोलायत में पेयजल समस्या से प्रभावित क्षेत्रों का सर्वें करवाते हुए पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए.

पढ़ेंःगणेश चतुर्थी स्पेशल: कोटा में इस बार आर्टिकल 370 हटने की थीम पर भी बिराजाएंगे गणपति बप्पा

इस दौरान कल्ला और उनके परिजनों ने श्रद्धालुओं को भोजन करवाया. कोलायत से सीधे वे श्रीडूंगरगढ़ के लखासर पहुंचे जहां एक जीएसएस का उद्घाटन किया और इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार बिजली को लेकर गंभीर है और प्रदेश के हर क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति को किसी तरह से कोई कमी नहीं आने दी जाएगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details