राजस्थान

rajasthan

राजस्थान : बॉर्डर पार से तस्करी पर BSF की बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की 54 किलो हेरोइन पकड़ी

By

Published : Jun 3, 2021, 11:26 AM IST

Updated : Jun 3, 2021, 11:39 AM IST

बॉर्डर पार से तस्करी पर बीएसएफ ने बड़ी कार्रवाई की है. सीमा सुरक्षा बल की सजगता से बीकानेर में 2-3 जून की रात को भारत-पाक सीमा की अंतरराष्ट्रीय बांधला पोस्ट पर हेरोइन तस्करों के मंसूबे नाकाम हो गए. बीएसएफ जवानों की सक्रियता के चलते तस्कर हेरोइन छोड़कर भाग गए.

bsf big action on indo pak border
बॉर्डर पार से तस्करी पर BSF की बड़ी कार्रवाई

बीकानेर. राजस्थान में बीकानेर के खाजूवाला से लगती अंतरराष्ट्रीय भारत-पाक सीमा पर बुधवार-गुरुवार की रात को हेरोइन तस्करों के मंसूबे नाकाम हो गए. रात के अंधेरे का फायदा उठाकर भारत और पाकिस्तान की सीमा से करीब 54 किलो हेरोइन की तस्करी की जा रही थी, जिसे पाकिस्तान से आए दो तस्करों ने भारत की सीमा में घुसकर भारतीय तस्करों के सुपुर्द करने की कोशिश की. इस दौरान बीएसएफ के जवानों ने सक्रियता दिखाते हुए उनको वार्निंग दी, लेकिन उनके नहीं मानने पर फायरिंग कर दी.

फायरिंग के बाद पाठ सीमा से आए तस्कर वापिस पाक सीमा की ओर लौट गए तो वहीं भारतीय सीमा से आए भारतीय तस्कर भी वापिस अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से भाग गए. बीएसएफ के बीकानेर सेक्टर मुख्यालय के डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि हेरोइन के 54 पैकेट जब्त किए गए हैं और उनका कुल वजन करने के बाद ही सही आकलन हो पाएगा.

पढ़ें :डोटासरा बोले- सोनिया गांधी से करूंगा शिकायत...धारीवाल ने कहा- जो बिगाड़ना है बिगाड़ लो, जानें विवाद की पूरी कहानी

वहीं, नारकोटिक्स ब्यूरो मुख्यालय जोधपुर के अधिकारियों को सूचित कर दिया है और जोधपुर से टीम आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि पाकिस्तान की जीरो लाइन से पाकिस्तानी तस्कर 150 मीटर की दूरी पर ही थे. ऐसे में वे अपनी सीमा में लौट गए. वहीं भारतीय सीमा से घुसे तस्कर स्थानीय नहीं होकर पंजाब के होने का अनुमान बीएसएफ के अधिकारी लगा रहे हैं. बताया जा रहा है कि तकरीबन 12 से 15 किलोमीटर तक भारतीय तस्करों के पैरों के निशान बॉर्डर पर भी बीएसएफ के अधिकारियों ने खोज लिए हैं और इनका पता लगाया जा रहा है.

Last Updated : Jun 3, 2021, 11:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details