राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बीकानेर में कोरोना के 5 नए पॉजिटिव मरीज, कुल आंकड़ा 83

बीकानेर में कोरोना संक्रमित मामले सामने आने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को बीकानेर में 5 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. जिसके बाद सोमवार देर रात को आई रिपोर्ट में सामने आए पांच पॉजिटिव को मिलाकर बीकानेर में अब तक कुल 83 पॉजिटिव केस रिपोर्ट हो चुके हैं.

By

Published : May 25, 2020, 11:58 PM IST

बीकानेर की खबर, bikaner news
बीकानेर में सामने आए 5 नए कोरोना पॉजिटिव केस

बीकानेर. जिले में कोरोना के संक्रमण का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है. लॉकडाउन में मिली छूट के बाद बीकानेर में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. सोमवार को बीकानेर फिर से पांच पॉजिटिव सामने आए हैं.

वहीं, सोमवार को सामने आए पांचों पॉजिटिव बीकानेर के सुनारों की गुवाड़ में कोरोना संक्रमित उसी व्यक्ति की चैन से है जिसकी बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में 10 दिन पहले इलाज के दौरान मौत हो गई थी. ऐसे में अब चिकित्सा प्रशासन के लिए संक्रमण को रोकना एक चुनौती बन गया है. साथ ही खुद प्रशासन के लिए भी ये एक चिंता की बात हो गई है. दरअसल इस व्यक्ति के संक्रमण की चैन से अब तक 38 पॉजिटिव सामने आ चुके हैं.

बीकानेर में अब तक कोरोना के कुल 83 केस रिपोर्ट हुए है. हालांकि बीकानेर में अब तक कुल 44 लोग रिकवर हो चुके हैं, लेकिन लगातार संक्रमण के सामने आ रहे मामलों से निपटना अब चिकित्सा विभाग के लिए चुनौती बन गया है. हर दिन सामने आ रहे पॉजिटिव रोगियों के चलते अब चिकित्सा विभाग को कम्युनिटी स्प्रेड का भी खतरा सता रहा है.

पढ़ें-रीजनल एनिमल हसबेंडरी एक्सटेंशन टेक्नोलॉजी फोरम का गठन, पशुपालकों की समस्याओं का होगा प्रभावी समाधान

सोमवार को अब तक की सर्वाधिक सैंपल की जांच की गई. बीकानेर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बीएल मीणा ने बताया कि सोमवार को कुल 288 सैंपल जांच के लिए भेजे गए जिनमें पांच पॉजिटिव सामने आए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details