राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भीलवाड़ा: मानसून से पहले नालों को साफ करने में जुटे सफाई कर्मी

भीलवाड़ा में वर्षा ऋतु से पहले नगर परिषद के कर्मचारी शहर के प्रमुख नालों की सफाई करने में जुट गए हैं. सफाई कर्मचारियों ने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए वे अपनी जान जोखिम में डालकर नाले की सफाई करते हैं, जिससे लोग स्वस्थ रह सकें.

By

Published : Jul 1, 2020, 1:54 PM IST

Bhilwara news, cleaning workers, clean the drain
लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहे इसलिए तय समय पर सफाईकर्मी करते हैं नाले की सफाई

भीलवाड़ा. वर्षा ऋतु से पहले भीलवाड़ा नगर परिषद क्षेत्र के तमाम नालों की सफाई की जा रही है. सफाई कर्मचारी भी कोरोना वॉरियर्स के रूप में काम कर रहे हैं, जिससे भीलवाड़ा शहर स्वच्छ रहे और कोरोना महामारी यहां फैलने का डर कम हो.

लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहे इसलिए तय समय पर सफाईकर्मी करते हैं नाले की सफाई

भीलवाड़ा नगर परिषद क्षेत्र के रोडवेज बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, माणिक्य लाल वर्मा राजकीय महाविद्यालय, बडला चौराहा, शास्त्री नगर और आरके कॉलोनी से गुजरने वाले तमाम नालों की इस समय सफाई कर्मचारी सफाई कर रहे हैं. शास्त्री नगर में नाले की सफाई कर रहे कर्मचारी अभिषेक गौरू ने बताया कि नगर परिषद द्वारा वर्षा ऋतु से पहले सफाई करवाई जा रही है.

उन्होंने कहा कि भीलवाड़ा शहर में वे कर्फ्यू के समय भी ड्यूटी करते थे और इस समय भी इस कचरे को निकाल रहे हैं, जिससे यहा स्वच्छता रहे और लोग स्वस्थ रह सके क्योंकि जहां एक ओर कोविड-19 बीमारी फैल रही है अगर हम यहां स्वच्छता का ध्यान रखें तो भीलवाड़ा शहर में कोरोना का संक्रमण कम हो सकेगा.

यह भी पढ़ें-कोरोना से जंग: ग्रामीणों की वजह से अब तक कोरोना मुक्त है ये गांव, सैनिकों की तरह कर रहे रक्षा

उन्होंने कहा कि वे अपने स्वास्थ्य से पहले लोगों को स्वास्थ्य का ध्यान रखना बहुत जरूरी समझते हैं. इस विकट परिस्थिति में भी वे अपने कर्तव्य का पालन कर रहे हैं और प्रतिदिन सफाई करते हैं, जिससे लोग स्वच्छ और स्वस्थ्य रह सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details