राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भीलवाड़ा: सरकारी कार्यालयों में हेलमेट और सीट बेल्ट के बिना नहीं मिल सकेगा प्रवेश, कलेक्टर के आदेश पर पुलिस प्रशासन मुस्तैद

भीलवाड़ा जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट की ओर से जिले में हेलमेट और सीट बेल्ट लगाने के आदेश को प्रभावी रूप से क्रियान्वयन को लेकर जिले के अधिकारी सतर्क नजर आए. आदेश के दूसरे दिन जिला कलेक्ट्रेट परिसर में घुसने वाले समस्त वाहन चालकों को बिना हेलमेट और सीट बेल्ट के प्रवेश नहीं दिया गया.

By

Published : Nov 19, 2019, 1:45 PM IST

भीलवाड़ा, helmets and seat belts

भीलवाड़ा.कलेक्टर राजेंद्र भट्ट ने दो दिन पूर्व जिले के समस्त सरकारी कार्यालयों के कर्मचारियों को हेलमेट लगाने पर ही कार्यालय परिसर में प्रवेश देने का आदेश जारी किया था. जिसपर जिला कलेक्टर ने कहा था कि इस आदेश को प्रभावी रूप से क्रियान्वयन किया जाए.

हेलमेट और सीट बेल्ट नहीं, तो नहीं मिलेगी एंट्री

इसी के चलते सोमवार को भीलवाड़ा जिला कलेक्ट्रेट परिसर के गेट पर पुलिसकर्मी तैनात रहे. इस दौरान परिसर में कार्यरत सभी कर्मचारियों को बिना हेलमेट के प्रवेश नहीं दिया गया.
इसके अलावा चार पहिया वाहनों में भी बिना सीट बेल्ट के प्रवेश नहीं मिला. कलेक्टर के आदेश का पालन करते हुए पुलिस और परिवहन विभाग के अधिकारी मुस्तैद नजर आए.

पढे़ं :बैंक में पैसा जमा कराने आए युवक के बैग से उड़ाए 3 लाख, वारदात CCTV में कैद

मामले में यातायात पुलिस के एएसआई हरिशंकर शर्मा ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा कि जिला कलेक्टर के आदेश को इस बार प्रभावी रूप से क्रियान्वयन करने के लिए पुलिस प्रशासन सख्त है. हेलमेट और सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले सभी दुपहिया वाहनों को कलेक्ट्रेट में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस आदेश को प्रभावी रूप से क्रियान्वित करने के लिए अभी तो वाहन चालकों को समझाया जा रहा है. लेकिन, थोड़े दिन बाद चालान भी लगाए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details