राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ा : नवनियुक्त जिला कलेक्टर ने अस्पताल का किया निरीक्षण, व्यवस्था सुधारने के निर्देश

By

Published : Jul 5, 2020, 3:58 PM IST

भीलवाड़ा में रविवार को नवनियुक्त जिला कलेक्टर एन. शिवप्रकाश मदान ने महात्मा गांधी अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने हॉस्‍पिटल में सभी वार्डों के साथ वहां पर भर्ती मरीजों से बात की और व्‍यवस्‍थाओं को लेकर अस्‍पताल अधीक्षक अरूण गौड़ को आवश्‍यक दिशा-निर्देश दिए.

महात्मा गांधी अस्पताल का निरीक्षण, Inspection of Mahatma Gandhi Hospital
कलेक्टर ने किया अस्पताल का निरीक्षण

भीलवाड़ा. हाल ही में श्रीगंगानगर से स्थानांतरित होकर आए भीलवाड़ा जिला कलेक्टर एन. शिवप्रकाश मदान ने पदभार ग्रहण करने के दूसरे दिन ही जिले के महात्मा गांधी अस्पताल का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने अस्पताल में भर्ती मरीजों से वार्तालाप कर अस्पताल में व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए.

कलेक्टर ने किया अस्पताल का निरीक्षण

साथ ही अस्पताल में इंस्ट्रूमेंट की जो कमी है, उनको डीएमएफटी फंड से पूरा करने की भी बात कही. भीलवाड़ा जिला कलेक्‍टर एन. शिव प्रकाश मदान ने पदभार ग्रहण करने के दूसरे दिन ही महात्‍मा गांधी चिकित्‍सालय का निरीक्षण किया.

पढ़ेंःराजस्थान ब्यूरोक्रेसी पर सर्जरी जारी, 2 IAS और 9 RPS के तबादले

इससे पूर्व उन्‍होंने अस्‍पताल परिसर में स्थित महात्‍मा गांधी की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण कर पौधा लगाया. कलेक्‍टर ने हॉस्‍पिटल के सभी वार्डों के साथ ही वहां पर भर्ती मरीजों से भी बात की और व्‍यवस्‍थाओं को लेकर अस्‍पताल अधीक्षक अरूण गौड़ के आवश्‍यक निर्देश दिए.

निरिक्षण के दौरान मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. राजन नन्‍दा और सीएमएचओ डॉ. मुस्‍ताक खान भी मौजूद रहे. कलेक्‍टर ने निरिक्षण के दौरान कार्डियक केयर युनिट में भर्ती सहाडा विधायक कैलाश त्रिवेदी की पुत्र वधु जयश्री का हालचाल भी जाना.

जिला कलेक्‍टर ने कहा कि रविवार को निरिक्षण के दौरान हमने चिकित्‍सकों और मरीजों से बात की है. यहां पर अस्‍पताल की ओर से अच्‍छी सेवाऐं दी जा रही हैं. कोरोना के समय में भी यहां के चिकित्‍सक और नर्सिंग स्‍टॉफ मेहनत करके रोगियों की सेवा कर रहे हैं.

पढ़ेंःजयपुर के चिकित्सकों ने होम्योपैथी की 3 दवाओं से किया कोरोना के इलाज का दावा

साथ ही अस्पताल में इंस्ट्रूमेंट खरीदने के लिए जो डीएमएफटी के जरिए प्रपोजल भेजा है, उसको भी जल्द स्वीकृत किया जाएगा. जिससे यहां भर्ती मरीजों को किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़े. ऐसे में अब देखना यह होगा कि जिला कलेक्टर के निरीक्षण के बाद अस्पताल में जो कमियां है, उसको जिला प्रशासन पूरी करवाता है या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details